Old Note Scheme: यदि इस समय अगर आपके पास पुराना बंद हुआ 500 रुपए का नोट है तो आप उसके जरिए अमीर बन सकते हैं। भारत सरकार की ओर से भले ही 5 साल पहले इन नोटों को बंद कर दिया गया हैं लेकिन ऑनलाइन मार्केट में इन पुराने नोट की कीमत हजारों रुपए तक बढ़ गई है। इस समय में कुछ ऐसे लोग होंगे जिनके पास यह पुराने नोट रखे होंगे। क्योंकि नोटबंदी के टाइम सभी लोग अपने नोट जमा नहीं कर पाए थे। लेकिन आज इन्हीं नोट के जरिए पैसा कमाने का एक अच्छा अवसर मिल रहा है।

500 रुपए का पुराना नोट

आरबीआई ने नोटों की छपाई का काम बड़े ही सावधानी से किया हैं। आरबीआई जब कोई नोट छापती है तो उसका पैटर्न फिक्स होता हैं और उसी के आधार पर ही नोट छापे जाते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है की छपाई के दौरान छोटी गलती भी एक नोट को रेयर बना देती है। और यह नोट ऑनलाइन मार्केट में मोटी कीमत पर नीलाम होता है। अब इस पुराने 500 रुपए के नोट के बदले आपको 10,000 रुपए आसानी से मिल जाएंगे।

Also Read: Business Idea: मोटी कमाई करने का सुनहरा अवसर, कम समय में ये बिजनेस दे सकता है आपको ज्यादा मुनाफा

इन वेबसाइट पर सेल करें नोट

अपने अनोखे पुराने नोट को बेचने के लिए आप ऑनलाइन पोर्टल जैसे इबे, कॉइन बाजार, शॉपक्लूज या फिर क्वीकर वेबसाइट पर रजिस्टर कर सकते हैं। ऑनलाइन वेबसाइट पर आपको एक सेलर अकाउंट बनाना होगा इसके बाद अपने अनोखे नोट की तस्वीर वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी फोटो पब्लिश होने के बाद जिस व्यक्ति को आप का नोट पसंद आएगा आप उसे यह नोट बेच सकते हैं। ग्राहक और विक्रेता के बीच यह तय होता है कि वे नोट की कीमत क्या रखते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version