Old Note Scheme: क्या आप पुराने नोटों के बारे में सोचते हैं जो अब चलन में नहीं हैं। इस समय घर में पड़े पुराने नोट आपको लखपति बना सकते है। अगर आपने ऐसा नहीं सोचा है, तो ये खबर आपके काम की है। दरअसल, विदेशी और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस समय पुराने नोट और सिक्कों की जबरदस्त डिमांड है। लोग इन्हें खरीदने के लिए करोड़ों रुपए नीलाम कर रहे है। आपने अक्सर घरों में देखा होगा पुराने समय में लोग पुराने नोट और सिक्के को संभाल कर रखते थे।

इन नोटों की नीलामी

यदि आपके घर में भी कोई पुराना सिक्का या नोट है तो आप इससे लखपति बन सकते है। जी हाँ आज के समय में ऑनलाइन कुछ ऐसी वेबसाइट है, जहां पुराने नोट को बेचा जा रहा है। यदि आपके पास पुराने 1,2, 5, 10, 20, 50, 100, 1000 या 2000 के पुराने ऐसे नोट हैं, जिसमें उनका सीरियल नंबर 786 के साथ खत्म हो रहा हो या उन नोटों पर पुराने गवर्नर या कोई ऐसी खास निशानी हो जो वेबसाइट पर मांगी गई हो, तो आप उन नोट को अपने मनचाहे दाम पर 50,000 से लेकर 50 लाख तक के बीच में बेच सकते है।

Also Read: Salman and Shahruk Unseen Video: शाहरुख और सलमान की गहरी दोस्ती की झलक आई सामने, एक दूसरे को गले लगाते आए नजर

Also Read: Old Coin scheme: लाखों में कीमत है पुराने जमाने के इन विंटेज सिक्कोंं की, जानिए कैसे उठाएं फायदा

वेबसाइट पर अपलोड करें

सबसे पहले आप ebay, coinbazar, या indiamart में किसी भी वेबसाइट पर अपने आप को सेलर के तौर पर रजिस्टर कर लें। सेलर के तौर पर रजिस्टर करने के लिए आपको अपनी जरूरी जानकारी जैसे मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी आदि चीजें भरनी होंगी। इसके बाद आप अपने नोट की साफ फोटो इस वेबसाइट पर अपलोड करें। जिस भी रेट पर आप नोट या सिक्के को बेचना चाहते है, उसे वेबसाइट पर मेंशन करें। इसके बाद जो भी ग्राहक आपके नोट या सिक्के को खरीदना चाहेगा वो आपसे कांटेक्ट करेगा और फिर आप अपने रेट के हिसाब से इसे बेच सकते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version