Old Note Scheme: पुराना काल के समय बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। आजकल पुराने सिक्कों या नोटों की ऑनलाइन बिक्री का एक ट्रेंड देखा जा रहा हैं। जिसमें कोई भी शख्स जिसके पास इस खास किस्म के पुराने नोट हैं, तो वह घर बैठे ही लाखों की कमाई कर सकता हैं। बहुत से लोग इन दुर्लभ पुराने नोट के बदले में लाखों रुपये देने के लिए तैयार हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोग 2 रुपये के इस खास किस्म के पुराने सिक्के के लिए 5 लाख रुपये देने को तैयार हैं। जिसके पीछे भारतीय झंडा उकेरा हुआ हैं। यह 2 रुपये का सिक्का भारत सरकार द्वारा 1994 में जारी किया गया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि दो रुपए के नोट को 1994 में जारी किया गया था। ‌ अगर आपके पास भी यह दुर्लभ नोट है तो आप इसे ऑनलाइन सूचीबद्ध कर सकते हैं और घर बैठ कर ही लाखों रुपए कमा सकते हैं।

इस समय पुराने नोटों की कीमत लाखों-करोड़ों तक हो गई हैं।1 रुपए के पुराने नोट की कीमत इस समय 10,000 रुपए तक तय की गई हैं। इसी तरह 5 रुपए के नोट को कीमत करीब 50,000 रूपए तक तय की गई हैं। वहीं 50 रूपए नोट की कीमत 1 लाख रुपए तक देखी गई।

Also Read: Old Coin Scheme: 6 लाख में बिका यह दुर्लभ सिक्का, आप भी हो सकते हैं मालामाल

इस नोट को बेचने के लिए वेबसाइट पर पंजीकरण करके अपने नोट के लिए एक सूची बनाकर नीलामी कर सकते हैं। ऑनलाइन वेबसाइट पर आपको अपने पुराने नोट की फोटो अपलोड करनी होगी। इच्छुक ग्राहक आपसे संपर्क करेंगे और अपनी सुविधा के अनुसार नोट खरीदेंगे। खरीदार से आप दो रुपए के नोट के बदले मिलने वाली रकम के बारे में निगोशिएट कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version