Old Note Scheme: अगर आप भी घर बैठे एक्स्ट्रा मनी कमाना चाहते हैं तो आपके लिए ये खबर बड़े काम की हैं। आप बिना किसी मेहनत किए पैसे कमा सकते हैं. आज यहां हम आपको एक ऐसे अनोखे बिजनेस के बारे में बता रहे हैं जिसमें आप घर बैठे 5 लाख से भी ज्यादा की कमाई कर सकते हैं। बता दें कि कई लोगों को एंटीक चीजों को कलेक्ट करने का बहुत शौक होता है। ऐसे में, ये शौक आपको लखपति बना सकता है। आजकल ओल्ड नोट की खरीद-बिक्री ट्रेंड कर रहा हैं। अगर आपके पास कुछ पुराने सिक्के और नोट हैं तो आप उससे आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

2 रुपये के पुराने

यहां हम 2 रुपये के पुराने नोट के बारे में बता रहे हैं, जिसमें दी गई जानकारी के अनुसार खासियत होनी चाहिए। इस 2 रुपये के पुराने नोट को आप ऑनलाइन हो रहे ऑक्शन में बेच सकते हैं। लेकिन उसमें कोई खासियत होनी चाहिए। खासियत के तौर पर इस 2 रुपये के नोट पर 786 लिखा होना चाहिए। 786 नोट को देख लोग काफी अच्छा दाम लगाते हैं। क्योंकि 786 नंबर को काफी शुभ भी माना जाता है। लोग इस नोट को लाखों में खरीदने को तैयार हो जाते हैं. इसके अलावा इस नोट का कलर पिंक होना चाहिए, जिस पर RBI के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के सिग्नेचर होने चाहिए।

Also Read: ITR Refund Status: ITR रिटर्न फाइल किया है! रिफंड का पैसा आया या नहीं, घर बैठे आसानी से चेक करें स्टेटस

वेबसाइट पर ऐसे सेल करें

अगर आपके पास ये 2 रुपये का नोट है तो इसे आप Ebay पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ नोट को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं। नोट बेचने के लिए आप सबसे पहले Ebay पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें। इसके बाद नोट की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें। इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें। वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें। जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version