Old Note Scheme: यदि आप भी इस समय एक्स्ट्रा पैसे कमाने के बारे के सोच रहे है तो हम आपके लिए एक अच्छा तरीका लेके आए है। इस तरीके से आप हजारों नही बल्कि लाखो रुपए कमा सकते है। इस समय ऑनलाइन प्लेटफार्म पर पुराने नोटो की बिक्री ज्यादा होने लगी है। इसी कड़ी में लोग लाखो रुपए कमा रहे है। आज के इस महंगाई के दौर में पैसे कमाना बहुत ही मुश्किल हो गया हैं। अब महंगाई इतनी बढ़ गई हैं कि अब लोग एक्स्ट्रा पैसे कमाने के बारे में सोचते हैं। अब हम बात करते है कि इस समय ऑनलाइन वेबसाइट पर किस नोट के जरिए मालामाल बन सकते हैं।

100 रुपए के पुराने नोट

बता दें कि पुराने 100 रुपए के पुराने नोट बेचने पर आपको 10000 रुपए मिलेंगे। इसलिए अगर आप अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो यह नोट बेचकर आप बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं। आपके पास अगर कोई भी पुराना नोट है तो आप बेच सकते हैं। अगर आपके पास 100 रुपए के नोट के अलावा कोई दूसरा पुराना खास नोट है तो उसको भी नीलम किया जा सकता हैं।

Also Read: Business Idea: महिलाओं के काम के हैं ये बिजनेस आइडिया, हर महीने होगी तगड़ी कमाई

इन वेबसाइट पर बेचें

अगर आप पुराना नोट बेचना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले ebay, com, Quiker और coinbazar.com जैसी वेबसाइट पर अपना एक अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद नोट की दोनों साइड की अच्छी तरह से फोटो लेकर अपलोड करनी होगी। साथ ही आपको अपना कांटेक्ट नंबर यानी पंजीकरण करना होगा, ताकि खरीदार आपसे संपर्क कर सकें। इसके साथ ही ईमेल आईडी जरूर दें, ताकि खरीददार आपसे संपर्क करें। जो कोई इसे खरीदना चाहेगा वह आपसे यह नोट खरीद लेगा।

Also Read: Vegetable Storage: इन सब्जियों को भूलकर भी फ्रिज में ना रखें, सेहत के लिए कर सकती है जहर जैसा काम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version