Old Note Scheme: पुराने नोटों के कई कद्रदान ऐसे हैं जिनके लिए ऑनलाइन नीलामी चलती है।‌इस नीलामी में कुछेक रुपये का नोट आपको लखपति बना सकता है। कुछ लोग पुराने नोट को अपने पास रखने के शौकीन होते हैं। इनका शौक ऐसा होता है कि जिससे ये अच्छे रुपए कमा सकते हैं। यदि इस समय आपके पास पुराने नोट के साथ साथ सीरियल नंबर वाला ये नोट मौजूद है तो आपकी लॉटरी लग जाएगी। अब बात करते है कि ऐसा कौन सा नोट है जो आपको लखपति बना सकता है।

123456 अंक का सीरियल नंबर

इस समय ऑनलाइन मार्केट में थोड़े ही समय पहले जारी हुआ 2000 रुपए का नोट काफी खास माना गया हैं। इस नोट की खासियत ये है कि इस पर 786 या 123456 अंक का सीरियल नंबर है। इस तरह के नोट बहुत ही कम लोगो के पास होते हैं। रेयर कैटेगरी में होने के कारण इस नोट की बोली लगाई जाती है। 786 वाला नोट मुस्लिम समुदाय के काफी शुभ माना गया है। इस नोट के खरीदार मुंहमांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं। ऑनलाइन वेबसाइट पर इस नोट के बदले में 1 लाख रुपए मिल जाएंगे।

Also Read: Old Coin Scheme: 1988 में जारी किया 20 पैसे का सिक्का दिला सकता है आपको लाखों रूपए

वेबसाइट पर लगाएं बोली

यदि आप अपने खास नोट को वेबसाइट पर बेचना चाहते है तो ओएलएक्स, कॉइन बाजार, ईबे जैसी वेबसाइट पर अकाउंट बना सकते है। नोट बेचने के लिए आप घर बैठे ऑनलाइन वेबसाइट oldindiancoins.com पर भी सेल कर सकते है। यहां नोट की फोटो खींचकर सेलर के तौर पर रजिस्टर कर लें और ऑन सेल का टैग लगा दें। इसके बाद लोग बोलियां लगाएंगे, जो यूजर सबसे ज्यादा बोली लगाए, आप उसे ये नोट बेच सकते हैं और मालामाल बन सकते हैं।

Also read: Physicswala Viral Video: शिक्षा के मंदिर में अश्लील गाने पर डांस करते छात्रों के वीडियो ने मचाया तहलका, जरूर देखें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version