Old Note Scheme: आज के समय में पुराने नोटों की डिमांड बहुत ज्यादा हो गई हैं। पुराने नोटों को जमा करने वाले लोगों की संख्या तादाद में हैं। यदि आप घर बैठे पुराने नोटों के जरिए पैसे कमाना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन मौका है। इसके लिए आपको किसी भी तरह की इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं हैं। अगर आपके पास एक रुपए का खास नोट इस समय मौजूद है तो आपको इसके बदले में 7 लाख रुपये आसानी से मिल जाएंगे।

80 साल पुराना नोट

7 लाख रुपए में बिकने वाले इस नोट की खास बात यह है कि यह आजादी से पहले का एकमात्र नोट हैं। जिस पर तत्कालीन गवर्नर jw केली के हस्ताक्षर हैं। यह नोट 80 साल पुराना है और इसे 1935 में जारी किया गया था। इसके अलावा 1966 के 1 रुपए के नोट की कीमत 45 रुपए हैं। इसी तरह 1957 का एक नोट 57 रुपए में मिलता है। अगर आपके पास ऐसा नोट का कलेक्शन है तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। आप अपने इस संग्रह को इबे वेबसाइट पर आसानी से बेच सकते हैं।

Also Read: 7th Pay Commission Update: जुलाई में केंद्रीय कर्मचारियों पर होगी धनवर्षा? सरकार कर सकती है ये बड़े ऐलान

34,999 रुपए कमा सकते हैं

साल 1949, 1957 और 1959 के 59 नोटों के बंडल के बदले आप पूरे 34,999 रुपए कमा सकते हैं। इसके अलावा 1957 के एक रुपए के बंडल से आप 15 हजार रुपए कमा सकते हैं। इन नोटों को ओएलएक्स की वेबसाइट पर आसानी से बेचा जा सकता हैं। इस वेबसाइट पर दुर्लभ नोट के खरीदार मोटी रकम चुकाने के लिए तैयार हो जाते हैं। सिक्के बेचने के लिए आप सबसे पहले ओ एल एक्स पर एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करें।

वेबसाइट पर पंजीकरण प्रक्रिया के पूरी करने के बाद आप नोट की फोटो अपलोड करें और मोबाइल नंबर ईमेल आईडी दर्ज करें। वेबसाइट पर आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरीफाई किया जाएगा जो कोई भी आप का नोट खरीदना चाहता है वह आपसे संपर्क करेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version