Old Note Scheme: अगर आप पुराने नोट के कलेक्शन का शौक रखते हैं, तो आपके लिए लखपति होने का शानदार मौका है। पुराने नोट की बजाए अब नए नोट भी आपको अच्छी रकम दिला सकते हैं। यदि एक समय ऐसा भी था जब 350 रुपए का नोट जारी किया था। इस नोट को थोड़े समय बाद बंद कर दिया गया। लोगो ने इस नोट को फेक बताया। लेकिन जब ये नोट प्रचलन में था तब कुछ लोगो ने इसको संभाल कर रख लिया था और आज इस नोट की कीमत लाखों रुपए हैं आप उस नोट को ऑनलाइन वेबसाइट पर बेच कर 1.5 लाख रुपए आसानी से कमा सकते है।

दुर्लभ नोटों की बोली

बता दें कि मौजूदा समय में काफी वेबसाइट्स पर पुराने नोटों की बिक्री की जा सकती है। इन वेबसाइट्स के पर बेहद पुराने और दुर्लभ नोटों की बोली लगाई जाती है। इस बोली में कोई भी व्यक्ति हिस्सा ले सकता है। अगर आपके पास भी कोई खास अंक वाला नोट है तो आपको मालामाल होने से कोई भी नहीं रोक पाएगा। आप अपनी कीमत तय कर नोट को नीलाम कर सकते हैं।

Also Read: ITR Refund Status: आयकर विभाग ने करदाताओं को जारी किए 1.14 लाख करोड़, क्या आपको मिला रिफंड? ऐसे करें चेक

नोट के लिए शर्ते

नोट बेचने के लिए इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने और नए नोट की जबरदस्त खरीद-ब‍िक्री की जा रही है। अगर आपके नोट निर्धारित शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं। ईबे, कॉइन बाजार, इंडियामार्ट जैसी वेबसाइट पर नोटो की सेल लग रही है। नोट बेचने के लिए आपको वेबसाइट पर उसकी फोटो अपलोड करनी होगी। फोटो अपलोड के साथ-साथ नोट की सभी जानकारी आपको भरनी होगी। इसके बाद आप इच्छुक ग्राहक को नोट बेच सकते हैं।

Also Read: देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version