Old Note Scheme: वैश्विक बाजार में इन दिनों पुराने नोटों को ऊंची कीमत पर नीलाम किया जा रहा हैं। इसी चीज का फायदा उठाकर लोग मालामाल हो रहे हैं। यदि आप भी पुराने नोट इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो आप भी अमीर बन सकते हैं। पुराने नोटों से अमीर बनने के लिए आपके पास पुराने नोटों का कलेक्शन होना चाहिए। पुराने नोट को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कुछ वेबसाइट पर लाखों की बोली लगाकर खरीदा जा रहा हैं। अब बाजार में पुराने 20 रुपए के नोट की डिमांड ज्यादा ही बढ़ गई हैं।

Also Read: Petrol and Diesel Prices: तेल कंपनियों ने जारी किये पेट्रोल-डीजल के नए दाम, यहां देखें नई कीमतें

20 रुपए के पुराने नोट

इस 20 रुपए के पुराने नोट के बदले आपको 3 लाख रुपए तक मिल रहे हैं। अगर आपके पास गुलाबी रंग का 20 रुपए का नोट है तो आप पलक झपकते ही लखपति बन जाएंगे। वेबसाइट के जरिए आप अपने अमीर बनने के सपने को साकार कर सकते हैं और आसानी से घर बैठ कर 3 लाख रुपए की कमाई कर सकते हैं। 2003 से 2008 के बीच जारी हुआ यह 20 रुपए का नोट काफी दुर्लभ और लकी माना गया हैं।

Also Read: Mouni Roy: मौनी रॉय ने बढ़ाया इंटरनेट का तापमान, बिकनी में शेयर की फोटो

786 का लकी नंबर

20 रुपए के इस नोट पर 786 का लकी नंबर दर्ज हैं। बता दें की ऑनलाइन वेबसाइट पर पुराने नोट के 786 लेकिन होने पर उसको लकी माना जाता है। अगर आपके पास भी इस लकी नंबर का कोई नोट मौजूद है तो आप उसे वेबसाइट के जरिए आसानी से नीलाम कर सकते हैं। इसके लिए आपको कॉइन बाजार, इबे या फिर इंडियामार्ट की वेबसाइट पर बोली लगानी होगी।

नोट बेचने के लिए वेबसाइट के होम पेज पर रजिस्टर करें। उसके बाद आप वहां पर एक सेलर के रूप में रजिस्टर कर सकते हैं। अपने नोट की साफ फोटो क्लिक करके साइट पर अपलोड करने के बाद इच्छुक ग्राहक नोट खरीदने के लिए आपसे संपर्क करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version