Old Note Scheme: जो लोग पुरानी चीजों के शौकीन होते हैं वे अक्सर ऐसे कॉइंस और नोट को इकट्ठा करना पसंद करते है जो कि कुछ खास हो। आजकल कुछ ऐसी वेबसाइट है जिन पर इन पुराने सिक्कों और नोटों की बिक्री की जाती है। इसमें इंडियामार्ट, इबे और क्विकर जैसी वेबसाइट शामिल है। यदि आपके पास भी 100 रुपये का पुराना नोट है तो आपके पास लखपति बनने का एक बेहतरीन मौका है। इसके लिए आपको कोई निवेश करने की जरूरत नहीं है और न ही किसी तरह की मेहनत करनी है।

आपको 100 का ये नोट लखपति बना सकता है। दरअसल कई लोगों को पुराने सिक्के और नोट इकट्ठा करने का शौक होता है। यदि आपको भी ऐसा शौक है या फिर आपके पास भी 786 नंबर वाला कोई दूसरा नोट है तो आप घर बैठे रातों-रात लखपति बन सकते हैं।

Also Read: Petrol and Diesel Prices: तेल कंपनियों ने जारी किये पेट्रोल-डीजल के नए दाम, यहां देखें fuel की नई कीमतें

सबसे पहले आप www.ebay.com पर जाएं।होम पेज पर खुद को सेलर के रूप में पंजीकृत करें।इसके बाद आप नोट की साफ फोटो और जानकारी दर्ज करें।अब जो भी लोग आपके इस नोट को खरीदना चाहेंगे वह आपसे ईमेल और मोबाइल नंबर के माध्यम से कांटेक्ट करेंगे।इसके बाद आप अपने मनचाहे रेट के हिसाब से उन्हें अपना नोट बेच सकते है।

Also Read: Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 149 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version