Old Note Scheme: कुछ लोगों को पुराने नोटों को इकट्ठा करना काफी पसंद होता है। ऐसे लोगों के पास कई तरह के और कई पुराने पुराने नोट भी जमा हो जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके पास जो नोट हैं उनके आप हजारों लाखों करोड़ों रुपया कमा सकते हैं। जी हां कुछ लोग ऐसे होते हैं। जिन्हें हर तरीके के और कई सदियों के पुराने पुराने नोटों को रखना काफी आसान होता है। ऐसे में वे लोग अपने पास और भी ऐसी सिक्के और नोट रखने के लिए उन्हें खरीदते हैं मुंह मांगी कीमत देने के लिए भी तैयार रहते है।

10 रुपए का खास नोट

यदि आपके पास पुराने समय का कोई भीम लोड है तो आप एक बड़ी धनराशि के मालिक बन सकते हैं। इसी के साथ आज हम आपको 10 रुपए के पुराने नोट के बारे में बता रहे हैं। 10 रुपए के नोट की अपनी ही कुछ खासियत है हैं। जिनके कारण यह है लाखों रुपए में बिक जाता है। 10 रूपये के नोट की खासियत ये हैं कि इस नोट पर अशोक स्तंभ बना हुआ हैं। जो 1943 के समय में जारी किए गए थे।

Also Read: Old Note Scheme: जानिये कैसे यह 1rs का नोट आपको दिला सकता है इतने रुपये खरीद सकते हैं SUV कार

1943 में जारी किए नोट

आपको बता दें कि अशोक स्तंभ की तस्वीर वाले नोटों को अंग्रेजों ने 1943 में जारी किया था। अंग्रेजों ने भारत को छोड़ दिया लेकिन उसके बाद भी यह नोट चल रहे थे। इसके बाद धीरे-धीरे नोट बंद हो गए और आज के समय में यह बहुत कम ही मिलते हैं। यही कारण है कि इस प्रकार के नोटों की कीमत आज के समय में रेयर है। यदि आपके पास ऐसा कोई नोट है। तो आप उसको ऑनलाइन पोर्टल पर बेच कर आसानी से लखपति बन सकते हैं।

Also Read: Asia Cup 2022: पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का दावा, दिनेश कार्तिक के साथ हो रही नाइंसाफी, जाने क्या है मामला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version