Old Note Scheme: कोरोना महामारी के कारण खड़े हुए वित्तीय संकट के समय सब पैसे कमाने के नए-नए तरीके खोजने लगे थे। इसी कड़ी में ऑनलाइन प्लेटफार्म पर पुराने नोटों को बेचने का प्रचलन शुरू हुआ। वैसे कई समय से पुराने नोट खरीदने और बेचने का प्रचलन चला आ रहा है लेकिन वित्तीय संकट के चलते लोगों ने इस पर ज्यादा अमल किया है। लोगों के पास कई ऐसे पुराने नोट मौजूद रहे जो अब दुर्लभ श्रेणी में पाए जाते हैं।

10 रुपए का नोट

यदि आप भी पुराने नोट के जरिए अमीर बनना चाहते हैं तो आपके पास पुराना 10 रुपए का नोट होगा जिसके जरिए आप आसानी से लखपति बन सकते हैं। 10 रुपए का पुराना नोट आपको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 25,000 रुपए तक दिला सकता हैं। लेकिन इस नोट में कुछ खास बातें होनी चाहिए। पुराने नोटों की बात करें तो इस श्रेणी में 10 रुपए का नोट काफी दुर्लभ माना जा रहा है। क्योंकि 10 रुपए के पुराने नोट पर सीरियल नंबर के साथ-साथ 786 वाला अंक भी मुद्रित किया गया है।

Also Read: Old Note Scheme: ये नोट आपको घर बैठे-बैठे बना देगा लखपति, जानें मोटी कमाई का आसान तरीका

इन वेबसाइट पर सेल करें नोट

अपने अनोखे पुराने नोट को बेचने के लिए आप ऑनलाइन पोर्टल जैसे इबे, कॉइन बाजार, शॉपक्लूज या फिर क्वीकर वेबसाइट पर रजिस्टर कर सकते हैं। ऑनलाइन वेबसाइट पर आपको एक सेलर अकाउंट बनाना होगा इसके बाद अपने अनोखे नोट की तस्वीर वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी फोटो पब्लिश होने के बाद जिस व्यक्ति को आप का नोट पसंद आएगा आप उसे यह नोट बेच सकते हैं। ग्राहक और विक्रेता के बीच यह तय होता है कि वे नोट की कीमत क्या रखते हैं।

Also Read: National Herald Case: ED की कार्रवाई पर राहुल गांधी के तेवर तल्ख, कहा -‘सुनिए बात, हम नरेन्द्र मोदी से नहीं डरते जो करना है करें’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version