Old Note Scheme: पुराने नोटों को सहेज कर रखने वालों के लिए यह एक सुनहरा मौका है कि आप पुराने नोटों के जरिए लाखों रुपए तक प्राप्त कर सकते हैं। जी हां, आप भी पुराने नोट जमा करने के शौकीन है तो आप जल्द ही मालामाल हो सकते हैं। ऐसे में 5 रुपए के पुराने और अनोखे नोट व्यक्ति को लाखों का मालिक बना देते है। इसके लिए आपको 35,000 रुपए से 2 लाख रुपए तक मिल सकते हैं।

पुराने नोटों का कलेक्शन

ऐसे में इस प्रकार के पुराने नोटों का कलेक्शन करोड़ों में भी बिक रहा है। बता दें कि इस नोट पर एक खास नंबर लिखा हुआ है जिस कारण इसकी कीमत लाखों-करोड़ों तक लगाई जाती है। 5 रुपए के पुराने नोट पर 786 नंबर लिखा है तो मानिए उसकी कीमत चमक गई। इस नोट पर एक ट्रैक्टर का चित्र भी बना हुआ है। ऐसे नोट के लिए दो लाख तक कीमत लगाई गई है।

Also Read: RBI ने इस बड़े Government Bank पर लगाया भारी जुर्माना, देखिए कही आपके खाते पर तो नहीं पड़ा असर?

दुर्लभ नोट जारी किए

बता दे कि आरबीआई की ओर से बेहद दुर्लभ नोट जारी किए गए हैं। यदि आपके पास भी दुर्लभ नोट है तो आप बहुत ही भाग्यशाली है। इन पुराने नोटों के लिए वेबसाइट भी बनाई गई है। जिसके माध्यम से पुराने नोट भारी मात्रा में बेचे और खरीदे जाते हैं। इनेलो के पुराने नोट को आप शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स जैसी विभिन्न बिजनेस वेबसाइट पर आसानी से बेचकर मोटा पैसा कमा सकते हैं।

कॉइन बाजार जैसी वेबसाइट

अपने पुराने नोट को बेचने के लिए एक विकल्प कॉइन बाजार की वेबसाइट भी है। इस पर भी पुराने नोट के बदले अच्छी कीमत अदा की जाती है। सभी वेबसाइट पुराने नोटों की अच्छी कीमत देती है। इसे बेचने के लिए आपको वेबसाइट पर अपने पुराने नोट की फोटो को अपलोड करना होता है। फिर इच्छुक ग्राहक वेबसाइट के जरिए ही नोट खरीदने के लिए संपर्क करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version