Platform Ticket Price: प्लेटफार्म टिकट के लिए एक बार फिर आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है‌। दक्षिण रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक प्लेटफार्म टिकट के दाम दोगुने किए जा रहे हैं। जहां पहले 10 रुपए का टिकट दिया जाता था, वहीं अब इसके लिए 20 रुपए देने होंगे। टाटा समूह की अधिवेशन कंपनी एयर इंडिया ने इकोनामी क्लास में सीनियर सिटीजन और स्टूडेंट के किराए पर दी जाने जाने वाली छूट को घटा दिया है। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार मूल किराए में संशोधित छूट 29 सितंबर से लागू की गई है।

चुनिंदा बुकिंग श्रेणी पर मिलेगी छूट

अब तक एयर इंडिया इन दोनों श्रेणियों में 50 फीसदी की छूट पर टिकट दे रही थी। पर एयर इंडिया की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक 29 सितंबर को या उसके बाद जारी होने वाले टिकट के मूल किराए पर वरिष्ठ नागरिकों और स्टूडेंट को 25 फीसदी की छूट मिलेगी। यह छूट इकॉनमी के बिल में चुनिंदा बुकिंग श्रेणी पर मिलेगी। एयर इंडिया के प्रवक्ता का कहना है कि इन नए फैसलों के बाद अगर दूसरी निजी एयरलाइन से तुलना की जाए तो सीनियर सिटीजंस और स्टूडेंट को मिलने वाले किराए की छूट दोगुनी है।

Also Read: Online Business Idea: घर बैठे शुरू करें यह बिजनेस, खूब होगी कमाई, जानिए शानदार बिजनेस आइडिया

छूट को बताया तर्कसंगत

एयर इंडिया ने अपने बयान में कहा कि सीनियर सिटीजंस और स्टूडेंट को मिलने वाली किराए में छूट को इसलिए कम किया गया है क्योंकि बाजार की स्थिति के मुताबिक ऐसा करना तर्कसंगत है। बाजार की सामूहिक स्थिति को देखकर इसके अलावा बदलते डायनॉमिक्स के आधार पर किराए की छूट को इंडस्ट्री ट्रेड के अनुसार किया है। बता दे कि टाटा समूह ने घाटे में चल रही एयर इंडिया का सरकार से अधिग्रहण इस साल 27 जनवरी को किया था और तब से ही कंपनी के रिमाइंडर को लेकर कई तरह की खबरें आई हैं।

Also Read: UP Politics: तीसरी बार अध्यक्ष चुने गए अखिलेश यादव, संबोधन में भाजपा पर साधा निशाना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version