प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के YouTube चैनल ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। पीएम के YouTube चैनल पर 100 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स आ चुके हैं। जिसके बाद वो Google के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अग्रणी राजनीतिक नेताओं में से एक बन गए हैं। इस नए रिकॉर्ड से साफ जाहिर होता है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता कितनी ज्यादा बढ़ गई है। बता दें कि इस YouTube चैनल को अक्टूबर 2007 में लॉन्च किया गया था। उस वक्त पीएम मोदी गुजरात राज्य के मुख्यमंत्री थे। पीएम के यूट्यूब पर आपको कोरोना वायरस से रोकथाम और बॉलीवुड सेलेब्स से बातचीत के कई साक्ष्य मिल जाएंगे।पीएम मोदी के अलावा कई मंत्री और नेता हैं जो  YouTube चैनल चलाते हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन सा नेता कितने नंबर पर है।

देश में पीएम मोदी ने सबको छोड़ा पीछे

 पहले बात करते हैं राहुल गांधी की। राहुल गांधी कांग्रेस का बड़ा चेहरा हैं। मां सोनिया गांधी के बाद वो पार्टी के जरूरी फैसले ले रहे हैं। राहुल गांधी भी YouTube चैनल पर मौजूद हैं लेकिन उनके सब्सक्राइबर्स की संख्या फिलहाल 5.25 लाख ही हैं जो पीएम मोदी के मुकाबले काफी कम हैं। दूसरे नंबर पर आते हैं कांग्रेस के वरिष्ट नेता शशि थरूर, जो अपने कामों से ज्यादा अपनी इंग्लिश के लिए जाने जाते हैं। शशि थरूर भी YouTube पर हैं। इनके चैनल पर 4.39 लाख सब्सक्राइबर्स हैं। तीसरे नंबर पर आते हैं  AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी।ओवैसी पर खुद का YouTube  चैनल चलाते हैं। हालांकि उनके सब्सक्राइबर्स काफी कम हैं।  इनके YouTube चैनल पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 3.73 लाख है।

यह भी पढ़े: बजट सत्र से पहले पीएम मोदी सांसदों के लिए क्या कह दिए ?

विदेशी नेताओं को भी दे रहे टक्कर

इस रेस में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री MK Stalin भी शामिल हैं जिनका खुद का YouTube चैनल है। उनके चैनल पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 2.12 लाख है।दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी YouTube पर हैं। उनके चैनल पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 1.37 लाख है। ये तो हमारे देश के नेताओं की बात थी जहां दूर-दूर तक पीएम मोदी को टक्कर देने वाला कोई नहीं है। विदेश में भी पीएम मोदी सब्सक्राइबर्स के मामले में Brazil के राष्ट्रपति Jair Bolsonaro और  Mexico के राष्ट्रपति Andrés Manuel López Obrador को भी पीछे छोड़ चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version