अगर आप भी सोना खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुश खबरी है। सोने के दाम सरकार ने कम कर दिए हैं। सोने की इस लूट में अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो सोमवार से आपके लिए सारे द्वारा खोल दिए गए हैं। आपको जानकर और भी ज्यादा हैरानी तब होगी जब आपको पता चलेगा कि, सोने के दाम भी कम और सोने की शुद्धता भी ज्यादा। जी हां आपको मिल रहा है 100 फिसदी तक प्योर सोना वो भी बेहद कम दाम पर।

ये भी पढ़ें

https://www.dnpindiahindi.in/entertainment/actress-tina-dutta-who-is-raising-the-temperature-topless-in-the-month-of-october-shares-bold-pictures/

कम दाम में खरीदें शुद्ध सोना

केन्द सरकार की तरफ से सोने के दाम गिरा दिए गए हैं। जिसके कारण अब आप प्योर सोना खरीद सकते हैं। आप 25 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में निवेश कर सकते हैं। RBI ने सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के लिए 4,765 रुपये प्रति ग्राम तक कर दिया है। इतना ही नहीं ऑनलाइन अप्लाई करने और डिजिटल पेमेंट करने पर आपको प्रति ग्राम 50 रुपये का डिस्काउंट भी मिलेगा। आपको बता दें, 24 अक्टूबर को 24 कैरेट 1 ग्राम गोल्ड का बाजार मेंम भाव 4780 रुपये रखा गया है। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में कम से कम एक ग्राम सोने की खरीदारी की जा सकती है।

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड क्या है?

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में सालाना 2.5 फीसदी का ब्याज भी मिलता है। पिछले कुछ सालों में लोगों का रुझान सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में तेजी से बढ़ा है। सबसे पहले जान लेते हैं सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड होता क्या है? ये बॉन्‍ड पेपर और इलेक्‍ट्रॉनिक फॉर्मेट में होते हैं। जिससे आपको फिजिकल गोल्‍ड की तरह लॉकर में रखने का खर्च भी नहीं उठाना पड़ता है।

सबसे पहले जान लेते हैं सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड होता क्या है?

 ये बॉन्‍ड पेपर और इलेक्‍ट्रॉनिक फॉर्मेट में होते हैं। जिससे आपको फिजिकल गोल्‍ड की तरह लॉकर में रखने का खर्च भी नहीं उठाना पड़ता है। इसे आप बैंकों, डाकघरों, एनएसई और बीएसई के अलावा स्टॉक होल्डिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड से खरीद सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में इसकी मांग और भी ज्यादा बढ़ने वाली है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

 

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version