Twitter के नए मालिक Elon Musk के दिमाग में न जानें क्या चल रहा है। पहले उन्होंने अपनी कंपनी से लगभग 50 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। वहीं अब वे अपनी कंपनी में दोबारा हायरिंग भी कर सकते हैं। बता दें कि ट्विटर में अब तक कई कर्मचारियों को निकाला जा चुका है और कई कर्मचारी खुद ही नौकरी छोड़कर जा चुके हैं। जिसके बाद अब मस्क ने संकेत दिए हैं कि अब ट्विटर में छंटनी नहीं की जाएगी। इतना ही नहीं अगर खबरों की मानी जाए तो एलन मस्क जापान, भारत, इंडोनेशिया और ब्राजील में इंजीनियरिंग टीमों को सेट करके ट्विटर का डीसेंट्रलाइजेशन करना चाहते हैं। जिसके लिए वे लोगों को हायर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

इंजीनियरिंग और सेल्स में भर्तियां कर रहा है ट्विटर

खबरों की मानें तो मस्क ने कहा है कि कंपनी में छंटनी पूरी हो चुकी है। खबर है कि कंपनी में मस्क ने कर्मचारियों के साथ एक बैठक की। जिसमें उन्होंने बताया कि अब ट्विटर इंजीनियरिंग और सेल्स में खुलकर भर्तियां कर रहा है। साथ ही उन्होंने स्टाफ से अच्छे उम्मीदवारों का चुनाव करने के लिए कहा है। बता दें कि कंपनी की वेबसाइट पर किसी तरह का एडवरटाइज पोस्ट नहीं किया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में मस्क के हवाले से लिखा गया है कि अहम भर्तियों के मामले में मैं यही कहूंगा कि जो लोग सॉफ्टवेयर लिखने में अच्छे हैं, उन्हें  उन्हें ट्विटर में प्रायोरिटी दी जाएगी।

कर्मचारियों को मिला एक और बड़ा झटका

इसके साथ ही एलन मस्क ने कर्मचारियों को एक और बड़ा झटका दिया है। उन्होंने कर्मचारियों के लिए वेलनेस, प्रोडक्टिविटी, होम इंटरनेट, और ट्रेनिंग जैसे भत्तों में भी कटौती की है। इसके साथ ही उन्होंने डेवेलपमेंट, आउटस्कूल, डेकेयर और क्वार्टर्ली टीम एक्टिविटी समेत कंपनी के कई भत्तों में भी कटौती की है। उनका कहना है कि भत्तों का समय के साथ रीवैल्यूएशन किया जाएगा और कंपनी की फाइनेंशियल स्थिति में सुधार होने पर इसे वापस से जोड़ा जा सकता है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version