World’s Richest Village: दुनिया में कई ऐसे देश होते हैं जिनकी अपनी अलग अलग खूबी होती है। हर देश और उनके राज्य अपनी अपनी खूबी के लिए ही जाने जाते हैं वहीं कई देशों में ऐसे गांव भी है जो किसी न किसी खास वजह से जाने जाते हैं और उसी वजह से ही फेमस होते हैं। ऐसा ही एक गांव है जहां का हर शख्स अमीर है और अच्छा जीवन जीता है। इस गांव का नाम है हुआझी। यह गांव जियांगयीन शहर के पास बसा हुआ है।

व्यक्ति की इनकम 80 लाख रुपए

इस गांव में रहने वाला हर व्यक्ति अमीर है और उसकी इनकम 80 लाख रुपए से भी अधिक होती है। मिली जानकारी के मुताबिक इस गांव में लोग ज्यादा खेती-बाड़ी करते हैं और लोगों के पास अपनी-अपनी महंगी गाड़ी के साथ-साथ ऐसी लग्जरी चीजें हैं जिनका वह आनंद उठाते हैं। इस गांव में सड़कों से लेकर पानी तक हर चीज की व्यवस्था किसी मेट्रो सिटी सिटी जैसी ही है। बता दें कि यह गांव 1961 में जब बसा था तो यहां के लोग काफी करीब थे।

विकास में अध्यक्ष का बड़ा हाथ

इस गांव की कृषि के हालात भी उस समय काफी बदतर हुआ करते थे। लेकिन गांव के लोगों ने धीरे-धीरे करके यहां पर विकास करना शुरू किया। अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने गांव के हालातों को बदल दिया। इस गांव के अध्यक्ष रेनवाओ ने अपने समर्पण और जिद्द से गांव के हालातों को बदला है। इस गांव के विकास में अध्यक्ष का काफी बड़ा हाथ है। लोगों ने मिलकर खेती-बाड़ी के काम किया और लोगों की किस्मत बदल गई।

यह भी पढ़े : Modi government इन लोगों को दे रही है 36,000 रुपये की पेंशन, योजना का लाभ उठाने के लिए बस करना होगा ये काम

यहां के लोग एक लग्जरी लाइफ जीते हैं। सभी लोगों के पास आलीशान घर, महंगी गाड़ियां और लग्जरी चीजें हैं। गांव के लोगों ने खेती-बाड़ी में ही मेहनत कर इस गांव को गरीबी से अमीरी में बदला है। और अब इस गांव को अमीरी के लिए ही जाना जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version