शेयर बाजारों में गिरावट अभी जारी है। गिरावट के कारण शीर्ष अरबपतियों की दौलत पर काफी प्रभाव पड़ा है। इससे अरबपतियों की रैंकिंग में बदलाव आ गया है। जानकारी के मुताबिक गौतम अडानी एंड फैमिली अभी 90 बिलियन डॉलर की दौलत के साथ दसवें स्थान पर हैं। मुकेश अंबानी को 1 दिन 2 बिलियन डॉलर की संपत्ति का नुकसान हुआ है। गौतम अडानी अब मुकेश अंबानी को पछाड़ने के करीब पहुंच गए हैं।

अडानी की दौलत 672 मिलियन डॉलर कम

पिछले 24 घंटे में गौतम अडानी की दौलत 672 मिलियन डॉलर कम हुई। लेकिन टॉप की अन्य अरबपतियों को ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा। शेयर मार्केट में गिरावट होने के कारण मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 89 बिलियन डॉलर पर आ गई। अब मुकेश अंबानी 11 वे स्थान पर है और भारत में एशिया में दूसरे स्थान पर हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क ज़ुकेरबर्ग को सबसे ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा। गुरुवार को कंपनी के शेयरों में 6 फ़ीसदी की गिरावट हुई।

यह भी पढ़े:- पेट्रोल डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए अपने शहर के रेट

अमीर व्यक्ति Elon Musk को भी नुकसान

मार्क ज़ुकेरबर्ग की दौलत को 29.7 मिलियन डॉलर की हानि हुई है, इस तरह उनकी कुल संपत्ति कम होकर 84.8 बिलियन डॉलर आ गई है। इन सबके अलावा दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति Elon Musk को भी नुकसान हुआ है। Elon Musk कि नेटवर्थ में पिछले 1 दिन में 3 बिलियन डॉलर की गिरावट आई। दूसरी तरफ अमेजॉन के सीईओ जैफ बेजॉस को भी भारी नुकसान हुआ है वह अपने पायदान से खिसक कर तीसरे पायदान पर आ गए हैं।

जैफ बेजॉस की दौलत में गिरावट से Bernard Arnault and family को फायदा हुआ। 193.6 billion-dollar के फायदे के साथ वह दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। इस तरह दुनिया के टॉप फाइव अमीरों में सिर्फ Zhong shanshan की संपत्ति बढ़ी है। Zhong shanshan की दौलत 2.2 बिलियन डॉलर से बढ़कर 77.2 बिलियन डॉलर हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version