मथुरा: भगवान श्रीकृष्ण की नगरी में स्थित गुणवत्तायुक्त रोजगारपरक उत्कृष्ट शिक्षा के लिए पहचान रखने वाला जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा सफलता की एक और सीढ़ी चढ़ रहा है। नवीन दृष्टिकोणों और प्रौद्योगिकियों के आधार पर वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने हेतु मानव संसाधन पेशेवरों की क्षमता को विकसित करने के लिए एक और नया कदम उठाया गया है। जीएलए ने प्रतिबद्ध पेशेवरों के राष्ट्रीय शीर्ष निकाय नेशनल एचआरडी नेटवर्क (एनएचआरडीएन) के लिए हाथ मिलाया है। जीएलए में 9 अप्रैल (आज) नेशनल एचआरडी नेटवर्क के मथुरा चैप्टर का शुभारंभ हो रहा है।


नेशनल एचआरडी नेटवर्क मथुरा चैप्टर के शुभारंभ समारोह में देशभर से उद्योग जगत, राजनीति एवं सरकारी सेवाओं से जुड़ीं जानीमानी हस्तियां शिरकत करेंगी। शुभारंभ समारोह का हिस्सा बनने के लिए नेशनल एचआरडी नेटवर्क के राष्ट्रीय अध्यक्ष डेलॉयट के चीफ टैलेंट ऑफिसर एस.वी नाथन और एनएचआरडीएन के क्षेत्रीय अध्यक्ष (उत्तर) जे.के समूह के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी प्रेम सिंह भी जीएलए में उपस्थित रहेंगे। एनएचआरडीएन मथुरा चैप्टर के अध्यक्ष पद पर जीएलए विश्वविद्यालय के सीईओ नीरज अग्रवाल, उपाध्यक्ष आईबीएम के निदेषक प्रो. अनुराग सिंह व सचिव प्रो. सोमेश धमीजा मनोनीत किये गये हैं।


आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए कुलाधिपति नारायण दास अग्रवाल ने बताया कि एनएचआरडीएन एक स्वायत्त, गैर-लाभकारी व पेशेवर रूप से प्रबंधित संगठन है, जिसमें एमएसएमई और गैर सरकारी संगठनों सहित बहुराष्ट्रीय,सार्वजनिक और निजी संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाले 13000 से अधिक सदस्य हैं।
एनएचआरडीएन मथुरा चैप्टर के अध्यक्ष जीएलए के सीईओ नीरज अग्रवाल ने बताया कि एनएचआरडीएन शिक्षा, प्रशिक्षण, अनुसंधान और अनुभव साझा करने के माध्यम से मानव संसाधन के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। यह चैप्टर विद्यार्थियों व उद्योग जगत की बेहतरी के लिए मानव संसाधन के क्षेत्र से जुड़े ज्ञान और कौशल का प्रसार व जानकारी और अनुभवों को साझा करने हेतु बेहतर मंच साबित होगा।

यह भी पढ़ें: UP News: राज्य में बिल्डरों के दिवालिया होने से सीएम योगी आये एक्शन में, बैठक बुला कर उठाया ये बड़ा कदम


जीएलए के चीफ फाइनेंस ऑफिसर विवेक अग्रवाल ने कहा कि जीएलए नेशनल एचआरडी मथुरा चैप्टर का शुभारंभ होना विष्वविद्यालय के लिए बड़ी उपलब्धि है। इससे विद्यार्थियों को उद्योग जगत की बारीकियों को जानने के अवसर प्रदान होंगे। आईबीएम निदेषक प्रो. अनुराग सिंह ने बताया कि शुभारंभ कार्यक्रम के बाद ‘बिल्डिंग ऑर्गनाइजेशंस बियॉन्ड प्रॉफिट’शीर्षक पर आधारित एचआर कॉन्क्लेव का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें आमंत्रित अतिथिगण श्रोताओं संग अपने अनुभव और ज्ञान को साझा करेंगे। जीएलए के इस प्रयास की सराहना करते हुए जीएसटी कमिश्नर (आगरा) ललन कुमार, मेजर जनरल आनंद सक्सेना, डॉ. आरएस डबास, वी कृष्णन, आदि समेत कई नामी सख्शियतों ने अपने शुभकामना संदेश भेजे हैं।


विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. फाल्गुनी गुप्ता, प्रति कुलपति डॉ. अनूप गुप्ता, कुलसचिव अशोक कुमार सिंह, डीन एकेडमिक डॉ. आशीष शर्मा, प्रबंधन संकाय विभागाध्यक्ष (स्नातकोत्तर) प्रो. विकास त्रिपाठी आदि विश्वविद्यालय के सभी अधिकारियों व शिक्षक-शिक्षिकाओं ने इस पहल पर हर्ष व्यक्त करते हुए सफल आयोजन हेतु शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version