मथुरा: समयानुसार जिस प्रकार जीएलए विष्वविद्यालय, मथुरा अपने छात्रों को रोजगारपरक षिक्षा दे रहा है। उसी प्रकार विभिन्न कंपनियों द्वारा छात्रों को आकर्शक पैकेज पर रोजगार दिया जा रहा है। यह प्रक्रिया ऑनलाइन एवं ऑफलाइन जारी है। इसी प्रक्रिया में हाल ही में टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स द्वारा मैकेनिकल इंजीनियरिंग (यांत्रिकी अभियांत्रिकी) संकाय के 9 छात्रों का चयन हुआ है।
टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स कंपनी में रोजगार पाने वाले छात्रों में अनुज कुमार, राघवेन्द्र वाजपेयी, रिशभ मिश्रा, षिवम कक्कर, त्रिवेन्द्र सिंह, तुशार कुमार उपाध्याय, यष षर्मा, संदीप राजपूत एवं अनिरूद्ध वषिश्ठ हैं। चयनित छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय क्लास रूम के अतिरिक्त विष्वविद्यालय में षैक्षणिक विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मिल रहे तकनीकी ज्ञान को दिया।

यह भी पढ़ें : जीएलए विश्वविद्यालय के छात्र शिवांग ने जीमेट की मेरिट लिस्ट में बनाई जगह

चयनित छात्र यष षर्मा ने बताया कि यांत्रिकी अभियांत्रिकी में छात्रों को दक्ष (कुषल) बनाने के लिए तकनीकी ज्ञान हेतु आधुनिक प्रयोगषालाओं का पूर्ण सहयोग मिलता है। एक बेहतर रिसर्च की जगह भी जीएलए है।   विभागाध्यक्ष प्रो. पीयूश सिंघल ने बताया कि औद्योगिक कौषल आधारित प्रयोगात्मक षिक्षा, स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग एवं थ्री डी प्रिंटिंग आदि प्रयोगषालाओं में छात्रों को पूर्णतया अध्ययन कराया जाता है। इसी उत्कृश्ट षिक्षा के माध्यम से छात्र दिग्गज कंपनियों में रोजगार पाने सफल होेते हैं।

ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट काॅरपोरेट रिलेषन दीपक कुमार ने बताया कि यांत्रिकी अभियांत्रिकी संकाय के छात्रों ने कंपनी अधिकारियों के सामने विभाग के षिक्षकों द्वारा दी जा रही बेहतर षिक्षा का अच्छा प्रदर्षन किया। इसी दौरान कंपनी अधिकारियों ने छात्रों की सफलतम कोषिष को सराहा। इस अवसर पर यांत्रिकी अभियांत्रिकी संकाय के असिस्टेंट प्रोफेसर एवं टेªनिंग एंड प्लेसमंेट एडवाइजर विकास षर्मा एवं वियत वरूण उपाध्याय द्वारा उचित मार्गदर्षन किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version