उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सूबे के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं। उससे पहले आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को नेता चुन लिया गया है। सूत्रों की माने तो यूपी में दोनों डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा का फिर से वापसी करना लगभग तय माना जा रहा है। दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य नई सरकार में फिर से उप मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालते दिखाई दे सकते हैं।

विधायक दल के नेता चुने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और अपनी पार्टी का आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने 5 साल तक हमें सेवा का मौका दिया और फिर पीएम मोदी की नेतृत्व में चुनी गई सरकार में मुझे विधायक दल का नेता चुना गया है। उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव के लिए सभी का आभारी हूं। सभी विधायकों ने सुरेश खन्ना की ओर से लाए गए प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया है।

यह भी पढ़ें : 2 फाइलों को पास कराने के लिए 300 करोड़ की डील, सत्यपाल मलिक ने लगाया आरोप

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि यह पहली बार हुआ है कि कोई मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश में कार्यकाल पूरा करे और फिर से पार्टी सत्ता में आ जाए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से शुरू हुए गरीब कल्याण कार्यक्रम की वजह से हमें प्रचंड बहुमत मिला है। सरकार और संगठन के तालमेल, सुरक्षा का माहौल, गरीब कल्याणकारी योजनाओं के जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया था, उसी के नतीजे के तौर पर जनता ने दुष्प्रचार के बावजूद फिर से बहुमत देने का काम किया हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version