पिछले साल पंजाब के नवांशहर, पठानकोट व लुधियाना में हुए आतंकी विस्फोट की घटनाओं के संबंध में उत्तराखंड एसटीएफ ने यह कारवाई की है। गोपनीय इनपुट पर उत्तराखंड एसटीएफ ने की है यह कारवाई। इसके तहत उत्तराखंड एसटीएफ ने ऊधमसिंह नगर जिले से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

नवंबर 2021 में पंजाब में एक भारतीय सेना स्टेशन पर बम विस्फोट में, उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 22 जनवरी को उधम सिंह नगर से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अंतरराष्ट्रीय आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए, उत्तराखंड एसटीएफ ने पठानकोट विस्फोट मामले में साजिशकर्ताओं को आश्रय प्रदान करने के लिए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने घटना के प्रमुख साजिशकर्ताओं को बचा लिया था और शीर्ष सूत्रों ने पुष्टि की है कि आरोपी पाकिस्तान से संचालित हो कर इस ब्लास्ट को अंजाम दिया है।

गिरफ्तार किए गए चार लोगों में गुरपाल सिंह, गौरी ढिल्लों, अजमेर सिंह उर्फ ​​लाडी शामिल हैं, जो कथित तौर पर खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आईएसवाईएफ) से जुड़े हैं। गिरफ्तारी के दौरान एक .32 बोर की बिना लाइसेंस वाली पिस्तौल भी बरामद हुई है। साथ ही आर्म्स एक्ट की धारा 25 (1ए) और यूएपीए, 1967 की धारा 19 के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही उक्त विस्फोट में चारों आरोपियों ने आतंकियों और साजिशकर्ता सुखप्रीत सिंह उर्फ ​​सुख को कथित तौर पर पनाह दी थी। व्हाट्सएप के माध्यम से आरोपी कथित तौर पर सुखप्रीत के संपर्क में था।

यह भी पढ़े : Assam Bomb Blast:असम के हैलाकांडी स्कूल में बम विस्फोट, सीमा पर बड़ा तनाव

पिछले साल नवंबर में हुई थीं ब्लास्ट की घटनाएं
नवंबर 2021 में पंजाब के पठानकोट, नवांशहर व लुधियाना में बम ब्लास्ट की घटनाएं हुई थीं, जिसमें पंजाब पुलिस द्वारा छह लोगों की गिरफ्तारी की गई थी। इसमें एक आरोपी सुखप्रीत उर्फ सुख के उत्तराखंड में शरण लिये जाने की सूचना पर उत्तराखंड एसटीएफ ने तीन दिन तक ऑपरेशन चलाया। इस दौरान शमशेर सिंह उर्फ शेरा उर्फ साबी व उसके भाई हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी, अजमेर सिंह उर्फ लाडी मंड तथा गुरपाल सिंह उर्फ गुर्री ढिल्लो को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए चारों लोगों में से शमशेर उर्फ शेरा के कब्जे से एक 32 बोर की पिस्टल बरामद की गई है तथा इनके द्वारा अपराध में इस्तेमाल की जा रही कार फोर्ड फिगो को भी बरामद की गई है। जिनके द्वारा पंजाब में आतंकी बम ब्लास्ट के आरोपी सुखप्रीत उर्फ सुख को अपने घर में शरण देने और लाने ले जाने के लिए उपरोक्त कार को प्रयोग में लाया जा रहा था। पकड़े गये चारों व्यक्ति कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, सरबिया से इंटरनेट व व्हाट्सअप कॉल से जुड़े थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version