देश में एक बार फिर से करो ना कि मामले में जोरदार उछाल देखने को मिल रहा है। सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र और दिल्ली से सामने आ रहे हैं। दिल्ली में आज एक बार फिर कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज किए गए हैं। आज कोरोना 4099 नए मरीज मिले हैं। वहीं महाराष्ट्र में बीते दिन कोरोना के 11877 नए मरीज सामने आए हैं।

वहीं कोरोन की बढ़ती रफ्तार को देखते ही दोनों राज्य सरकारे लाइट मोड पर आ गई है दोनों राज्यों की सरकारों ने पाबंदियों को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है दिल्ली में सोमवार को इस साल पहली बार करो ना के 4000 से अधिक नए के सामने आए हैं, जिसके बाद दिल्ली में संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 14.58 लाख के पार पहुंच गया है। पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो 6.46 फीसदी बढ़ गया है।

वहीं, कोरोना के चलते आज 1 मरीज की जान भी गई है।स्वास्थ्य विभाग के आंकडों के मुताबिक आज सोमवार को दिल्ली में कुल 63,477 टेस्ट किए गए हैं. इनमें से 57,813 rtpcr/ सीबीएनएएटी / ट्रूनैट टेस्ट और 5,664 रैपिड एंटीजन टेस्ट शामिल थे।

दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़कर 2008 पर पहुंच गई है। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली में रहने वाले जारी है।रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक लाइट कर्फ्यू का ऐलान पिछले सप्ताह ही किया गया है रात 8:00 बजे के बाद से ही बाजार खोलने पर पाबंदी है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भी यात्रियों की संख्या 50% तक घटा दी गई है।

वहीं मुंबई में भी हर रोज रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। मामले में तेजी से वृद्धि होने के बीच सोमवार को नगर निकाय ने कक्षा 1 से 9 और 11 के लिए सभी स्कूल को 31 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version