मुंबई: सुशांत सुसाइड केस में सबसे ज्यादा चर्चा में रहे मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ वसूली का केस दर्ज किया गया है। इस मामले में परमबीर सिंह के अलावा 7 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है, आरोपियों में 6 पुलिसकर्मी शामिल हैं। इनमे डीसीपी अकबर पठान का नाम भी है।

वसूली के जिस मामले में पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को आरोपी बनाया गया है, उसी मामले में 2 सिविलियन को भी पकड़ा गया है। इनके नाम सुनील जैन और पुनमिया बताया जा रहा है। वहीं एफआईआर मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में दर्ज हुई है।

परमबीर सिंह पर इससे पहले 2015 से 2018 तक तबादला होने के बाद भी सरकारी आवास का इस्तेमाल करने के मामले में 24 लाख रुपये का जुर्माना ठोका गया था। दरअसल जब वो ठाणे के पुलिस कमिश्नर थे तब उन्होंने मकानों का इस्तेमाल किया था।

ये भी पढ़ें: ICMR ने कहा- खोल सकते हैं प्राइमरी स्कूल, जानिए डॉक्टरों का क्या कहना है!

परमबीर सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। उनके ऊपर 2018 तक 54 लाख 10 हजार 545 रुपये का जुर्माना लगाया गया था, जिसमें से उन्होंने 29 लाख 43 हजार जमा कर दिए हैं। हालांकि उनको 24 लाख 66 हजार का भुगतान अभी और करना है।

बताया जा रहा है कि अगर परमबीर सिंह रिटायर्ड होते हैं तो उससे मिलने वाली राशि, या फिर उनके वेतन से जुर्माने की राशि वसूल की जाएगी। फिलहाल भव होमगार्ड के DG के पद पर तैनात हैं।

इससे पहले परमबीर सिंह ने एनसीपी के सीनियर नेता और महाराष्ट्र के तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार आरोप लगाए। इस मामले में अनिल देशमुख ने अपना इस्तीफा भी दे दिया है।

Share.
Exit mobile version