दिल्ली के मुंडका इलाके में लगी भीषण आग के कारण 25 लोगों से अधिक की मौत हुई है। मुंडका की इस घटना ने 25 साल पुराने ग्रीन पार्क के उपहार सिनेमा में लगी आग को भी ताजा कर दिया है। उपहार अग्निकांड के बाद दिसंबर 2019 में हुई रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी में आप की घटना के कारण लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुंडका इलाके में लगी भीषण आग में 25 से अधिक लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है।

दमकल की 30 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

दिल्ली के मुंडका इलाके में शुक्रवार को 3 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। इस हादसे में अब तक करीब 25 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। मेट्रो के पिलर संख्या 544 के पास आग लगी जिस कारण मौके पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी रही। इसके अलावा पुलिसकर्मी भी बचाव कार्य में जुटे हुए थें। बता दे कि इमारत में कई कंपनियों के कार्यालय बने हुए थे। इन कार्यालय में काम करने वाले कई लोग इमारत में फंस गए।

हादसे में 25 लोगों की मौत

अब इस हादसे में 25 लोगों की मौत पर राष्ट्रपति प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में भीषण आग दुर्घटना से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट किया कि दिल्ली में भीषण आग के कारण लोगों की जान जाने से बेहद दुखी हूं। शोक संतप्त परिवार के साथ भी मेरी संवेदना हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

यह भी पढ़ें: High Inflation Rate: मार न डाले महंगाई! आठ साल की रिकॉड ऊंचाई पर पहुंची महंगाई दर

लोगों की जान बचाने के लिए पूरी कोशिश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीटर पर ‘हैरान’ और इस दुर्घटना के बारे में जानने के लिए दुख व्यक्त किया। मैं लगातार अधिकारियों के संपर्क में हूं‌। हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। भगवान सबका भला करे। बता दे कि राष्ट्रीय राजधानी के मुंडका इलाके में शुक्रवार दोपहर एक तीन मंजिला इमारत में आग लगी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version