JEE और NEET एग्जाम कंडक्ट कराने को लेकर सरकार लगातार विपक्षियों के निशाने पर है। एग्जाम को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। लेकिन सरकार भी अपने फैसले से डगमगा नहीं रही है। लाख विरोधों के बावजूद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि अगर परीक्षा टाल दी जाती है तो, छात्रों का पूरा साल बेकार हो जाएगा।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि छात्र अपान साल बेकार नहीं करना चाहते हैं, वो चाहते हैं कि JEE और NEET की परीक्षा हो। छात्र कोरोना को हराकर बुलंदी की इमारत खड़ा करना चाहते हैं और एडमिट कार्ड का डाउनलोड होना इस बात की गवाही है। बता दें कि बृहस्पतिवार शाम तक 18 लाख से ज्यादा छात्रों ने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर चुके हैं।

रमेश पोखरियाल ने साफ कर दिया है कि एग्जाम टालने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। परीक्षाएं तय समय सीमा पर ही होगी। परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर रमेश पोखरियाल और एनटीए ने समीक्षा की। दूसरी तरफ इस मामले पर राजनीति बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘जान के बदले एग्ज़ाम, नहीं चलेगा-नहीं चलेगा’।

वहीं, कांग्रेस एग्जाम को लेकर देश भर में प्रदर्शन कर रही है। JEE-NEET एग्जाम के विरोध में ऑनलाइन अभियान भी चलाया जा रहा है। #SpeakUpForStudentSaftey नाम से सोशल मीडिया पर अभियान चल रहा है। बता दें कि JEE मेन एग्जाम 1 से 6 सितंबर तक कराई जाएगी, जबकि NEET 13 सितंबर को होगी

Share.
Exit mobile version