10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए भाजपा की तरफ से जारी नामों की सूची में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का नाम शामिल नहीं है। बीते सोमवार को राज्यसभा के अपने दो बाकी बचे उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था जिसमें केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का नाम शामिल नहीं है। बीजेपी ने मुख्तार अब्बास नकवी को फिर से राज्यसभा नहीं भेजा। और दूसरा नाम यूपी के शाहजहांपुर के रहने वाले मिथिलेश कुमार का है और वह दलित समुदाय से आते हैं।

घनश्याम लोधी को दिया टिकट

सूत्रों के मुताबिक पहले अटकले लगाई जा रही थी कि मुख्तार अब्बास को भाजपा रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती हैं। लेकिन उनका नाम शामिल ना होने की वजह से यह सिर्फ अटकले ही रह गई। बीजेपी ने समाजवादी पार्टी के आजम खान के गढ़ में घनश्याम लोधी को टिकट दिया है। बीजेपी की लिस्ट में ब्राह्मण, निषाद, वैश्य, ओबीसी और दलित समेत सभी समुदाय का प्रतिनिधित्व है। अब केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को राज्यसभा का टिकट ना मिलना काफी चौंकाने वाली बात है।

यह भी पढ़े : यात्रीगण कृपया ध्यान दे! रेलवे ने आज करीब 281 ट्रेनों को रद्द किया, यहां चेक करें लिस्ट

मुख्तार अब्बास पर खड़े किए सवाल

केंद्रीय मंत्री बने रहने के लिए लोकसभा या राज्यसभा में से किसी एक सदन में मौजूदगी जरूरी होती है। ऐसे में मुख्तार अब्बास नकवी के भविष्य को लेकर भी सवाल खड़े हुए हैं। अब यह चर्चा भी शुरू हो रही है कि मुख्तार अब्बास केंद्र में कब तक मंत्री बने रहेंगे। क्योंकि जल्द ही उनका राज्यसभा का कार्यकाल भी खत्म होने वाला है। संसदीय राजनीति में किनारा किए जाने के बाद मुख्तार का अगला कदम क्या होगा? इस पर भी सवाल खड़े किए गए।

बीजेपी ने लोकसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। जिसमें रामपुर सीट से घनश्याम लोधी और आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव निरहुआ को टिकट दिया गया है। राज्यसभा के बाद अब मुख्तार के लिए लोकसभा के दरवाजे भी बंद हो चुके हैं। इस तरह अब मंत्रिमंडल में फिर से फेरबदल देखने को मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version