गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर पर हाल ही में हुए हमले के बाद अब लखनऊ के सीएम आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सीएम आवास पर एहतियात के तौर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को भी तैनात करा दिया गया है।

दूसरी ओर सीएम योगी की निजी सुरक्षा में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के जवानों की तैनाती पूर्व की तरह रखी गई है। सीएम को पहले से ही जेड प्लस सिक्योरिटी कवर मिला हुआ है, ऐसे में इसे पूर्व की भांति ही रखा गया है। बढ़ी सुरक्षा के क्रम में यूपी पुलिस के अलावा सीआरपीएफ को भी अब सीएम आवास पर तैनात किया गया है। सीआरपीएफ की दो प्लाटून के 70 से अधिक जवानों को लखनऊ के कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर तैनात कर दिया गया है। इसमें महिला जवानों की टुकड़ी भी शामिल है।

गोरखनाथ मंदिर में लगाए गए हाईटेक उपकरण
गोरखनाथ मंदिर कांड के बाद से ही केंद्रीय एजेंसियां सीएम योगी की सुरक्षा को लेकर और सतर्क हो गई हैं। मंदिर कांड के बाद गोरखनाथ मंदिर में भी अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इस क्रम में सुरक्षा जवानों की अधिक तैनाती के अलावा तमाम हाईटेक डिवाइसेज को भी मंदिर परिसर में लगाया गया है। वहीं लोकल इंटेलिजेंस यूनिट को भी सख्त निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। ये सुरक्षा इंतजाम इसलिए भी अहम हैं क्योंकि हाल ही में सीएम के जनता दरबार के लिए आम लोगों को भी उनके लखनऊ स्थित राजकीय आवास और गोरखनाथ मंदिर में लाया जा रहा है।

यह भी पढ़े: कु़तुब मीनार के परिसर में लगी गणेश भगवान की मूर्ति पर NMA ने पत्र लिख कर क्या मांग कर दी ASI से?

मंदिर कांड के आरोपी से गहन पूछताछ
दूसरी ओर गोरखनाथ मंदिर में धारदार हथियार लेकर घुसने वाले शख्स से एटीएस लगातार गहन पूछताछ करने में जुटी है। एटीएस की टीमों को आरोपी मुर्तजा अब्बासी ने तमाम ठिकानों की जानकारी भी दी है, जिसे लेकर छापेमारी की जा रही है। मुर्तजा ने यह भी बताया है कि उसने गोरखनाथ मंदिर पर हमला क्यों किया था। मुर्तजा से हुई पूछताछ का एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर सामने आया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version