Agnipath Scheme: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कई सवाल दागे। जिनमें उन्होंने कहा कि, सरकार बिना विचार-विमर्श के ऐसी योजना लेकर आती है।

सेना में भर्ती की नई अग्निपथ योजना का राजनीतिक दलों द्वारा विरोध भी जारी है। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने इस योजना पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि क्या ये शिक्षित युवाओं के लिए मनरेगा है? तेजस्वी यादव ने कहा, “क्या ये योजना शिक्षित युवाओं के लिए मनरेगा है या आरएसएस का छिपा हुआ एजेंडा है। वन रैंक वन पेंशन के बजाय नो रैंक नो पेंशन लाया गया। अगर बीजेपी को ठेकेदारी प्रथा इतनी पसंद है तो बीजेपी के मंत्री अपने बच्चों को सरकारी नौकरी से इस्तीफ़ा दिलवा दें।”

आरजेडी नेता ने कहा, “केंद्र सरकार बताए कि चार साल के लिए बहाल होने वाले युवकों को नियमित रूप से सेना में भर्ती होने वाले युवकों की ही तरह नियमित छुट्टी मिलेगी। इस योजना में सिर्फ सैनिक को 4 साल के लिए क्यों रखा जा रहा है, बड़े अफसर को भी रखा जाए।”

अग्निपथ योजना को लेकर तेजस्वी यादव के सवाल –

यह भी पढ़े: Lok Sabha By Election: आजमगढ़ में CM योगी ने कहा, विकास के लिए सपा और बसपा क्रूर ग्रह जैसे

  • क्या सेना में भर्ती होने वाले अग्निवीरों को ग्रैच्युटी मिलेगी?
  • क्या अग्निवीरों को बाकी जवानों की तरह 90 दिन की छुट्टी मिलेगी?
  • क्या ये नियम सिर्फ जवानों पर लागू होगा या फिर सरकार इसे सैन्य अधिकारियों पर भी लागू करेगी?
  • अगर देश के सबसे बड़े नियोक्ताओं में नौकरी ठेके पर दी जाने लगेगी तो युवा क्या करेंगे?
  • अग्निवीरों को चार साल बाद मिलने वाली राशि पर टैक्स लगाया जाएगा या नहीं?
  • क्या सरकार अग्निवीरों को कैंटीन और बाकी तमाम सुविधाएं देगी?
  • अगर भाजपा को ठेकेदारी प्रथा इतनी प्यारी है तो क्या बीजेपी के तमाम नेता अपने बच्चों को सरकारी नौकरियों से इस्तीफा दिलवाएंगे?

सरकार ने कारोबारियों का लाखों करोड़ों रुपये लोन माफ किया है। 11 लाख करोड़ से ज्यादा का लोन माफ किया गया, वहीं दूसरी तरफ सेना के बजट में लगातार कटौती कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version