उत्तर प्रदेश मे आगामी विधानसभा चुनाव मे सत्ता पर काबिज भाजपा को हराने का संकल्प लेकर सोमवार को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा सीट से नामांकन किया।अखिलेश यादव अपने पैतृक गांव इटावा के सैफई से करहल विधानसभा सीट के लिए नामांकन करने के लिए पहुँचे थे। इसके पहले मैनपुरी के जाने के लिए अखिलेश यादव जिस विजय रथ से पहुंचे उसकी हनुमान मंदिर में पूजा की गई थी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक करहल व‍िधानसभा सीट से नामांकन करने के ल‍िए अखिलेश यादव कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुँचे।अखिलेश यादव के प्रस्तावक धर्मेंद्र शाक्य, रामनाथ बाथम, निजामुद्दीन और अहिवरन सिंह जाटव हैं।

नामांकन के पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा क‍ि ये ‘नॉमिनेशन’ एक ‘मिशन’ है क्योंकि यूपी का ये चुनाव प्रदेश और देश की अगली सदी का इतिहास लिखेगा! आइए प्रोग्रेसिव सोच के साथ सकारात्मक राजनीति के इस आंदोलन में हिस्सा लें… नकारात्मक राजनीति को हराएं भी, हटाएं भी! जय हिन्द!!!

नामांकन के बाद इस जब अखिलेश यादव से पूछा गया कि बीजेपी इस सीट से अपर्णा यादव को चुनाव मैदान में उतार सकती है। इस पर अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी करहल से जिसे भी उतारेगी, उसे हार मिलेगी। करहल सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती है।1993 से करहल में सपा का दबदबा रहा है, सिर्फ 2002में इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी को जीत हासिल हुई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version