एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर हाल ही में हुए हमले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सभा में जवाब दिया है। अमित शाह ने असदुद्दीन ओवैसी लेकर कहा कि उन्हें Z कैटेगरी की सुरक्षा लेनी चाहिए। गृह मंत्री ने बताया कि ओवैसी जनसंपर्क कार्यक्रम करने के बाद दिल्ली लौट रहे थे। जब उनका काफिला टोल प्लाजा, नेशनल हाईवे-9, थाना- पिलखुआ, जनपद- हापुड़, उत्तर प्रदेश से गुजरा तो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उनके काफिले पर गोलियां चलाई गईं। हालांकि घटना के दौरान ओवैसी को कोई हानि नही हुई। लेकिन उनके वाहन के निचले हिस्से में गोलियों के तीन निशान दिखाई दिए। इस घटना को तीन गवाहों द्वारा देखा भी गया। उन्होंने आगे कहा कि इस संबंध में एक एफआईआर भारतीय दंड संहिता की धारा 307 और अपराधी कानून संशोधन अधिनियम 1932 की धारा 7 के तहत थाना पिलखुआ, जनपद हापुड़ में पंजीकृत की गई है। इसकी तहकीकात अभी जारी है।

अमित शाह ने ओवैसी के कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए कहा कि जिला हापुड़ में पहले से कोई कार्यक्रम नियत नहीं था और ना ही कोई पूर्व सूचना जिला नियंत्रण कक्ष को भेजी गई थी। ओवैसी घटना के बाद सुरक्षित दिल्ली वापस पहुंच गए। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। विवेचना के क्रम में स्थानीय पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और उनसे दो अनाधिकृत पिस्तौल, प्रत्येक से एक-एक और एक Alto कार की बरामदगी की गई है।

यह भी पढ़े : अखिलेश ने सपा उमीदवार से पूछा क्या आलू से वोदका शराब बन सकती है ?

गृह मंत्री ने कहा कि घटनास्थल और वाहन की फॉरेन्सिक टीम द्वारा जांच की जा रही है और साक्ष्य एकत्रित जा करने की कोशिश लगाताक जारी है। दोनों अभियुक्तों से उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में और सामान्य है। कड़ी सतर्कता भी बरती जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा तुरंत ही राज्य सरकार की तरफ से रिपोर्ट प्राप्त की गई है। पहले भी कई मौकों पर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के खतरे के आकलन के आधार पर ओवैसी को सुरक्षा देने के लिए केंद्र सरकार ने निर्देश जारी किए हैं। लेकिन ओवैसी द्वारा सुरक्षा लेने की अनिच्छा के कारण दिल्ली पुलिस और तेलंगाना पुलिस द्वारा उन्हें सुरक्षा देने का प्रयास सफल नहीं हो पाया।

अमित शाह ने कहा कि ओवैसी की सुरक्षा का पुनः मूल्यांकन कराया गया है और खतरे के आकलन के आधार पर उनका दिल्ली में बुलेट प्रूफ कार के साथ अखिल भारतीय स्तर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की Z श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। मौखिक सूचना के अनुसार उन्होंने सुरक्षा लेने से अभी भी इनकार किया है। गृह मंत्री ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि सदन के माध्यम से उनसे विनती करना चाहूंगा कि वो तत्काल सुरक्षा लें और हम सभी की चिंता का समाधान करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version