Andhra Pradesh: ‘अमरावती भारत यात्रा’ के दौरान एक किसान को दिल का दौरा पड़ गया। जिस कारण किसान की मौत हो गई। अमरावती के किसानों द्वारा आयोजित महा पदयात्रा के दौरान ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने किसान को गिरते हुए देखा। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अब आंध्र प्रदेश में प्रदेश करने वाली है। किसानों की रैली भी सोमवार को गोदावरी नदी पर गमन पुल के रास्ते राजामहेंद्रवरम में प्रवेश हुई। पीडीपी नेताओं ने पदयात्रा के साथ अपनी एकजुटता दिखाई, जबकि वाईआरएससीपी कार्यकर्ताओं ने काले गुब्बारे के साथ किसानों का स्वागत किया।

मांग के खिलाफ लगाए नारे

कार्यकर्ताओं ने अमरावती को आंध्र प्रदेश की राजधानी के रूप में बनाए रखने की किसानों की मांग के खिलाफ नारे लगाए। अमरावती से असाल्ली तक किसानों द्वारा आयोजित पदयात्रा 37वें दिन तक पहुंच गई है। इसी बीच पदयात्रा के दौरान नियमित ड्यूटी के लिए राजामहेंद्रवरम के एक पुलिस स्टेशन में एक सर्कल इंस्पेक्टर को पुल पर तैनात किया गया था। उन्होंने किसानों की रोकथाम के दौरान पुल पर एक व्यक्ति को गिरते देखा। पुलिसकर्मी उस व्यक्ति के पास गया और कार्डियो पल्मोनरी रिससिटेशन किया, जो दिल का दौरा पड़ने पर सांस लेने और दिल की धड़कन को बहाल करने के लिए आपातकालीन जीवन रक्षक प्रक्रिया है।

Also Read: Delhi MC Elections: दिल्ली में निकाय चुनाव के लिए जारी की परिसीमन अधिसूचना, गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

इलाज के लिए बुलाई एंबुलेंस

पुलिसकर्मी ने एंबुलेंस बुलाई और व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। आंध्र प्रदेश के डीजीपी केशव राजेंद्रनाथ रेड्डी ने बड़ी ही इमानदारी से अपना काम किया और उनके काम की सराहना भी की जा रही है। पुलिसकर्मी कि समय पर सहायता मिलने पर एसपी ने भी उनकी तारीफ की है। इस रैली में जनसेना नेताओं और कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ एकजुटता दिखाई और रैली का हिस्सा बने।

Also Read: Pakistan: इंटरपोल महासभा की बैठक में दाऊद इब्राहिम और हाफिज सईद के बारे में किया सवाल, पाक अधिकारी ने किया इशारा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version