नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज से 6 दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक के बाद एक प्रेस वार्ता की, जिसमें उन्होने लॉकडाउन की घोषणा की। सीएम केजरीवाल ने बोलते हुए कहा कि, “दिल्ली का स्वास्थ्य सिस्टम बड़ी संख्या में मरीजों को संभालने में सक्षम नहीं है. अगर अभी लॉकडाउन नहीं लगाया गया तो राजधानी बुरी स्थिति में पहुंच जाएगी. इसलिए आज रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है”

प्रवासी मजदूरों से सीएम केजरीवाल ने की भावुक अपील:
राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा के बाद सीएम केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से घर ना जाने की अपील की। उन्होने कहा कि, “मजदूरों से मेरी गुजारिश है कि परिस्थिति को देखते हुए ये छोटा सा लॉकडाउन लगाया गया है. दिल्ली छोड़कर मत जाइएगा. आने-जाने में ही आपका पूरा समय खर्च हो जाएगा. उम्मीद है ये लॉकडाउन छोटा रहेगा. सरकार आपका ख्याल रखेगी. मैं हूं न, मुझ पर भरोसा कीजिए.”

दिल्ली में कोरोना का ब्रेक फेल:
राजधानी दिल्ली में कोरोना से हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। यहां पर कोविड के एक दिन में सबसे अधिक 25,462 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर बढ़कर करीब 30 फीसदी के आसपास पहुंच गई है। हालत ऐसी हो गई है कि राजधानी में हर तीसरा नमूना संक्रमित पाया जा रहा है. स्वास्थय संगठन के मुताबिक पॉजिटिव रेट का 5 प्रतिशत के ऊपर जाना काफी चिंताजनक हो गई है।

Share.
Exit mobile version