बंगाल चुनाव हिंसा में सीबीआई की जांच की आज किस-किस तक पहुंचेगी ये आने वाला वक्त बताएगा, क्योंकि सीबीआई की जांच काफी आगे बढ़ गई है। अब तक जांच एजेंसी द्वारा दो मामलों में 11 लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है, वहीं 34 FIR भी दर्ज कर ली हैं।इसके अलावा हिंसा जांच के दौरान अलग-अलग मामलों में चार चार्जशीट भी दाखिल की गई हैं।

बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही सीबीआई द्वारा बंगाल हिंसा की जांच की जा रही है। कोर्ट ने यह साफ कहा था कि हत्या और बलात्कार जैसे मामलों की जांच सीबीआई द्वारा करवाई जाएगी। वहीं बाकी बचे मामलों के लिए एक एसआईटी गठित करने के निर्देश थे। उस एसआईटी का गठन भी हुआ और मदद के लिए राज्य सरकार ने 10 आईपीएस अधिकारियों की भी नियुक्ति की।

बता दें कि बंगाल हिंसा के बाद ममता सरकार की सबसे ज्यादा मुसीबत मानव अधिकारों की जांच कमेटी की एक रिपोर्ट ने बढ़ा दी थी। उस रिपोर्ट में काफी स्पष्टता से राज्य सरकार को हिंसा के लिए जिम्मेदार बताया गया था। कहा गया था कि सरकार ठीक तरीके से कार्रवाई करने में फेल रही थी। उस रिपोर्ट में ही हिंसा की सीबीआई जांच की भी मांग की गई थी।ऐसे में बाद में उस रिपोर्ट के आधार पर ही कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश सुनाए थे। अब सीबीआई एक्शन मोड में नजर आ रही है। पूरी कोशिश है कि समय रहते इस जांच को पूरा कर लिया जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version