महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से हाहकर मचा है। महाराष्ट्र में कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है यहां 1 दिन में 31 नए मामले सामने आए हैं अब तक 1 दिन में यह सबसे ज्यादा केस है 31 नए मामलों में मुंबई से 27, ठाणे से 2, पुणे रूलर से 1और अकोला से 1 मरीज मिला है। इस तरह राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 141 हो गई है।

वहीं मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना के 922 नए केस सामने आए हैं। 2 मरीजों की मौत हुई है। इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी आयुक्त ने नए साल की पार्टियों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी कर दिया है। इसमें खुली या बंद जगह पर लोगों के इकट्ठा होने की मनाही है। यह आदेश आज रात 12:00 बजे से लागू हो गया है।

इसके पहले महाराष्ट्र सरकार की तरफ से जारी नई गाइड लाइन में सभी सार्वजनिक स्थानों पर 9:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अलावा जिम, स्पा, होटल, थियेटर और सिनेमा हॉल के लिए 50 फ़ीसदी क्षमता प्रभावी हो गई है।

दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे के बीच दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राजधानी में सोमवार से नाईट कर्फ्यू लागू किया जा रहा है। रात के 11:00 से सुबह 5:00 तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

बता दें कि दिल्ली में 79 लोगों में ओमिक्रॉन वेरिएंट पाया गया है। कोरोना की रफ्तार दिल्ली में लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में 290 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।इनमें से एक की मौत हुई है। सरकार के अनुसार कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़ कर 0.55% हो गई है। इसके साथ cumulative टैली बढ़कर 14,43,352 हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version