नमस्कार इंडिया स्वागत है आपका DNP INDIA HINDI में हम आपको उन खबरों से कराने जा रहे हैं, रूबरू जो हैं आज की सुर्खियों में रहने वाली खबरें। जिन पर रहेगी सबकी नजर..

NEET और JEE की परिक्षा को लेकर कांग्रेस करेगी केंद्र के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन

आज NEET और JEE की परीक्षा कराने को लेकर केंद्र के खिलाफ कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन करने वाली है। परीक्षा को लेकर कांग्रेस केंद्र पर आज हमलावर होगी। केद्र सरकार से संबंधित कार्यालयों के बाहर सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए कांग्रेस पार्टी के नेता धरना देंगे। इसके निर्देश सोनिया गांधी ने बैठक बुलाकर दिए थे। कांग्रेस सोशल मीडिया पर भी बीजेपी के खिलाफ हल्ला बोल रही है। कांग्रेस 28 अगस्त से ही सोशल मीडिया पर राष्ट्रव्यापी अभियान चला रही है और केंद्र पर निशाना साध रही है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने की पूरी तैयारी

बिहार में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए जेडीयू पूरी तरह से तैयार है। जेडीयू ने चुनाव के लिए पूरी तरह से अपनी कमर कस ली है। जनता को लुभाने के लिए सीएम नीतीश कुमार 277 करोड़ की योजना का शिलान्यास करेंगे। साथ ही नाथन नगर में कम्पोस्ट खाद्य निर्माण सेंटर का भी उदघाटन करेंगे। वहीं अपनी योजना के साथ-साथ नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी से मुलाकात की और सीटों को लेकर चर्चा की। मुलाकात को लेकर जीतन राम मांझी ने कहा कि ये उनकी और नीतीश कुमार की मुलाकात राजनीतिक नहीं थी। नीतीश कुमार की आगे की रणनीति पर 30 अगस्त को खुलासा होगा।

मध्य प्रदेश में सियासी पारा गर्माया, उम्मीदवारों की तलाश में जुटी पार्टियां

मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा गर्मा गया है। बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवारों की तलाश में जुट गए हैं। इसके लिए आज बीजेपी के वरिष्ठ नेता मंथन करेंगे। जिसमें उपचुनाव के लिए दिग्गज उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी। वहीं बसपा 8 प्रत्याक्षियों की घोषणा कर चुकी है। बता दें कि इस वक्त माध्य प्रदेश में विधानसाभा की 27 सीटें खाली हैं। जिनके लिए उपचुनाव होने हैं और इसी को लेकर मध्य प्रदेश में सियासत का दौर लगातार जारी है। हर पार्टी अपने उम्मीदवारों का चयन करने को तैयार है और चर्चा कर रही है। वहीं बीजेपी को अपनी कुर्सी बचाने के लिए कम से कम 9 सीटों पर जीत हासिल करनी है।

कांग्रेस के खिलाफ आज बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ होगी हल्ला बोल

राजस्थान में आज कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी का होगा हल्ला बोल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया फेसबुक पर कांग्रेस के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे। कांग्रेस की पार्टियों की नाकामियों से जनता को अवगत कराएंगे। बीजेपी आज सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस पर हल्ला बोलेगी इसके लिए बीजेपी ने ट्विटर, फेसबुक, वाट्सऐप पर एक अभियान चलाएगी। इस मामले में बीजेपी सभी विद्युत विभाग को ज्ञापन सौंपेगी और पुतला दहन करेगी।

सुशांत केस में सीबीआई ने तेज की जांच, मेडिकल रिपोर्ट की होगी दोबारा जांच

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। जब से सुशांत केस की कमान सीबीआई के हाथ में पहुंची है तभी से इस केस में नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सीबीआई अब इस केस में ड्रग्स के एंगल से जांच होगी। जिसके लिए एसीबी को शामिल किया जाएगा। वहीं सुशांत की सभी मेडिकल रिपोर्ट दोबारा चेक होंगी। आज जांच के लिए अधिकारियों को एम्स के डॉक्टर ओटोप्सी रिपोर्ट सौपेंगे। उसके बाद सीबीआई एनसीबी के साथ मिलकर केस पर काम करेगी।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज शिक्षा संवाद करेंगे

6-शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज शिक्षा पर संवाद करेंगे। आज दोपहर ट्विटर पर शिक्षा के मुद्दे को लेकर लाइव संवाद करेंगे। छात्रों को राष्ट्र शिक्षा नीति में होने वाले बदलावों के बारे में समझाएंगे। निशंक ने इसकी जानकारी ट्विट करके दी। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के बाद शिक्षा मंत्री का ये पहला संवाद होगा। अब तक शिक्षा मंत्री ट्विट के जरिए ही नई शिक्षा नीति के बारे में बताते रहते थे कि किस तरह ये नई नीति शिक्षा के क्षेत्र में मददगार होगी।  जहां एक तरफ निशंक शिक्षा का नई नीति के बारे में बात करते आ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ छात्र जेईई और एनईईटी 2020 की परीक्षा आयोजित करने पर नाराज है। इसको लेकर शिक्षा मंत्री का कहना है कि सरकार को इस पर हस्तक्षेप करना चाहिए।

आज पंजाब में शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र

आज से पंजाब के विधानसभा का मानसूत्र सत्र शुरू होगा। एक दिवसीय सत्र में कई प्रस्ताव रखें जाएंगे। सत्र से पहले 23 विधायकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। संक्रमित विधायकों में आप और कांग्रेस के कई विधायक शामिल है। ये मानसून सत्र एक तरह से ऐतिहासिक होगा। अब से पहले कभी भी इस तरह का और इतना छोटा सत्र कभी नहीं हुआ है। वहीं सत्र की दूसरी प्रणाली में विपक्ष भाग नहीं ले पाएगा क्योंकि विपक्ष के नेता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version