नई दिल्ली: कोरोना का असर शिक्षा जगत पर काफी ज्यादा पड़ा है. इसके कारण पढ़ाई बूरी तरह से प्रभावित हुई है. एक तरफ रेगुलर क्लासेज का संचालन ना होना और पेपर पेन परीक्षाओं के रद्द होने का छात्रों पर गहरा असर पड़ा. यहां तक की सीबीएसई बोर्ड ने मैट्रिक की परिक्षाएं रद्द कर दी तो वहीं इंटर की परीक्षा को भी होल्ड पर रखा गया है. इसी बीच बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार ने 12वीं की परीक्षा को लेकर बड़ा बयान दिया है।

संभावित तारीख की हो घोषणा
CBSE की 12वीं की परीक्षा को लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री ने कहा, “सीबीएसई बोर्ड के 12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जानी चाहिए क्योंकि यह छात्रों के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. हालांकि, मौजूदा हालात के बीच ऐसा नहीं हो सकता. लेकिन एक संभावित तारीख की घोषणा की जानी चाहिए.”

बिहार के शिक्षा मंत्री ने क्या कहा
एक निजी समाचार एजेंसी से बातचीत में बिहार के शिक्षा मंत्री ने कहा, “12वीं की परीक्षा को लेकर रक्षा मंत्री के साथ हुई बैठक में हमने कहा है कि परीक्षा जरूर होनी चाहिए. कोरोना संक्रमण के वर्तमान काल में परीक्षा तत्काल आयोजित करना संभव नहीं होगा लेकिन कुछ दिनों बाद की एक तारीख (टेंटेटिव) जरूर घोषित कर देनी चाहिए.”

कोरोना संकट के कारण होल्ड पर रखे गए 12वीं की परीक्षा करवाने को लेकर गंभीर मंथन हो रहा है. एक तरफ छात्र परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं तो दूसरी तरफ सीबीएसई बोर्ड इस परीक्षा को रद्द करने के पक्ष में नहीं है. हालांकि अब इसपर जल्द हीं फैसला आने की संभावना है।

Share.
Exit mobile version