Bihar: बिहार में पटना के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने राजद के चर्चित विधायक अनंत सिंह को 10 साल की सज़ा सुनाई है। अनंत सिंह के साथ साथ उनके केयरटेकर सुनील राम को भी 10 साल की सज़ा हुई है। इस सज़ा के बाद मोकामा से राजद विधायक अनंत सिंह की विधायकी ख़तरे में पड़ गई है।

अनंत सिंह के वकील सुनील सिंह ने बताया, “एमपी-एमएलए कोर्ट के इस फ़ैसले को हम लोग हाईकोर्ट में चुनौती देंगें। कोर्ट ने अनंत सिंह की उम्र, स्वास्थ्य और उनकी पाँच टर्म की विधायकी को ध्यान में रखते हुए उन्हें ओवरऑल 10 साल की सजा सुनाई है।”

अनंत सिंह की विधायकी के सवाल पर सुनील सिंह कहते हैं कि अगर हाईकोर्ट इस फ़ैसले पर स्टे लगाता है तो विधायकी बनी रहेगी, लेकिन अगर स्टे नहीं मिलता है तो ख़तरा है। बाढ़ के लदमा गांव स्थित अनंत सिंह के पुश्तैनी घर से 16 अगस्त 2019 को पुलिस की छापेमारी में AK-47, हैंड ग्रेनेड और मैग्जीन बरामद हुई थी। जिसके बाद यूएपीए एक्ट के तहत बाढ थाने में एफ़आईआर (389/19) दर्ज हुई थी। इस एफ़आईआर के बाद अनंत सिंह फ़रार हो गए।

यह भी पढ़े: Maharashtra Political Crisis: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा- ‘पिछले ढाई साल से उद्धव सरकार को गिराने की कोशिश’

अनंत सिंह के गांव में साल 2019 में पड़ा था छापा

विधायक अनंत सिंह के लदमा स्थित घर से साल 2019 में एके-47 राइफल और हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया था। हालांकि अनंत ने इस मामले को राजनीतिक साजिश बताया था। उनका कहना था कि इस घर में बीते 14 साल से ताला लगा है तो वहां AK-47 कैसे आ गया? अनंत ने कहा था कि उन्हें फंसाने के लिए ये सब किया जा रहा है। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना था कि उन्हें सूचना मिली है कि लदमा स्थित उनके घर में कुछ अवैध हथियार और विस्फोटक छिपाकर रखे गए हैं। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की और हथियार और हैंड ग्रेनेड बरामद किए। बता दें कि अनंत सिंह को बिहार का बाहुबली नेता माना जाता है। उन्हें यहां की जनता छोटे सरकार कहकर संबोधित करती है। अनंत सिंह के अलावा AK-47 मामले में उनके केयरटेकर को भी 10 साल की सजा सुनाई गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version