भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ झारखंड से लेकर बिहार में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। प्रदर्शनकारी नूपुर को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। रांची में नमाज के बाद हिंसक झड़प के दौरान बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के काफिले पर हमला किया गया। प्रदर्शनकारियों ने उनकी गाड़ी पर पत्थर फेंके। पुलिस की मदद से मंत्री बाल-बाल बच गए। बताया जाता है कि नितिन नवीन पारिवारिक कार्यक्रम में भाग लेने रांची गए थे। इसी दौरान उनपर हमला किया गया।

रांची में बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन पर हमला हुआ है। वे एक निजी समारोह में शामिल होने झारखंड की राजधानी रांची में आए हुए हैं। इस बीच वे प्रदर्शनकारियों की भीड़ में फंस गए। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने नितिन नवीन की गाड़ी में तोड़फोड़ की है। मौके पर मौजूद पुलिस की मदद से नितिन नवीन बाल-बाल बचे। झारखंड पुलिस ने नितिन नवीन को प्रदर्शनकारियों की भीड़ से निकाल कर सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया है।

आपको बता दें कि रांची समेत झारखंड के कई जिलों में बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान का विरोध हो रहा है। इसी दौरान रांची में भी जोरदार प्रदर्शन हुआ। बताया जा रहा है कि रांची इकरा मस्जिद के बाहर मुस्लिम समुदायों का जोरदार प्रदर्शन हो रहा था। मेन रोड इलाके में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकाला। इसी बीच निजी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए रांची पहुंचे नितिन नवीन इसी प्रदर्शन के बीच घिर गए। प्रदर्शनकारियों ने उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ कर दिया। मौके पर मौजूद रांची पुलिस ने मामले को संभाला। भीड़ से मंत्री नितिन नवीन को निकालकर सुरक्षित जगह पर पहुंचाया।

यह भी पढ़िए: जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों में मुस्लिम समुदाय का विरोध प्रदर्शन

झारखंड में नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ शनिवार को जगह जगह प्रदर्शन हुए। लोहरदगा जिले के बड़ा तालाब मस्जिद के पास मुस्लिम समुदाय के प्रदर्शन में आपत्तिजनक नारे लगाए गए। फिलहाल रांची के शहरी इलाके में प्रशासन ने कर्फ्यू लगने की घोषणा कर दी है और सभी प्रदर्शनकारियों को घर जाने की हिदायत दी जा रही है। रांची में उपद्रव की स्थिति देखते हुए एटीएस ने मोर्चा संभाल लिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version