Agnipath Protest: केंद्र सरकार की तरफ से लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में बवाल का माहौल है। इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में भी हलचल तेज हो गई है। जहां सत्ताधारी पार्टी बीजेपी इस योजना को सही बताने में जुटी है तो वहीं विपक्ष और युवा इसके खिलाफ जमकर हल्ला बोल रहे हैं। नौबत यहां तक आ गई है कि देश में लगातार प्रदर्शन जारी है। अग्निपथ कि आंच देश के कोने कोने में पहुंच रही है। योजना के खिलाफ जारी प्रदर्शन में आधा हिंदुस्तान जल रहा है।

इस देशव्यापी प्रदर्शन ने ट्रैफिक की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिया है। 5 दिन से भारी विरोध प्रदर्शन के चलते कई सारी ट्रेनें रद्द कर दी गई है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ कमांडो तैनात किए गए हैं। हालांकि हालात सामान्य हैं, मगर ट्रेन कैंसिल होने से कई यात्री रेलवे स्टेशन पर फंसे हैं। नई दिल्ली स्टेशन पर बिहार बंगाल ओडिशा और केरल जाने वाले बड़ी संख्या में यात्री फंसे हैं। इनमें महिलाएं बुजुर्ग छोटे बच्चे दो-तीन दिन से स्टेशन पर रहने के लिए मजबूर हैं।

वहीं रेलवे की तरफ से बताया गया है कि देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन के कारण रविवार को 483 ट्रेन सेवाएं रद्द की गई है। रेलवे ने 229 मेल /एक्सप्रेस ट्रेनों और 254 यात्री ट्रेनों को रद्द किया है। हालात ऐसे हो गए हैं मानो लग रहा है कि देश पर किसी दूसरे देश ने हमला किया है।

दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर दिखा प्रदर्शन का असर

अग्नीपथ के विरोध में बिहार के हिंसक प्रदर्शन का असर अब दिल्ली पर भी साफ दिखाई पड़ रहा है। दिल्ली का आनंद विहार वह रेलवे स्टेशन है जहां अमूमन यात्रियों से खूब भीड़ रहती है। दिवाली और छठ पर तो स्थिति ऐसी हो जाती है कि स्टेशन के अंदर एंट्री करने के लिए 1 किलोमीटर तक की लाइन लग जाती है, लेकिन जब से बिहार में हिंसक प्रदर्शन शुरू हुए हैं आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा छा गया, हालात ऐसे हैं मानो लॉक डाउन लग गया हो।

देश और राज्य की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version