यूपी के हाथरस दलित लड़की के साथ हुए गैंगरेप कांड में पीड़िता के मरने के बाद कई सारे ऐसे मोड़ आ गये हैं। जिसने पूरे केस को उलझा दिया है और ये कहना मुश्किल है कि, सच क्या है? हर कोई पीड़िता के साथ हुई घटना के बारे में जानना चाहता है और उसे न्याय दिलाना चाहता है। इस बीच हाथरस कांड की सीबीआई जांच को लेकर सवाल उठने लगे हैं। यूपी सरकार की तरफ से जब सीबीआई की जांच के आदेश पांच दिन पहले ही दिये जा चुके हैं तो जांच एजेंसी की तरफ से कोई कार्रवाही क्यों नहीं दिख रही है।क्योंकि यूपी सरकार की तरफ से सीबीआई को प्रस्ताव भेजे हुए समय हो चुका है। लेकिन अब तक सीबीआई की तरफ से जांच को लेकर कोई उत्तर नहीं मिला है। सवाल उठ रहे हैं कि, आखिर सीबीआई इतने विवादित केस पर इस तरह लापरवाही क्यों दिखा रही है?आपको जानकर हैरानी होगी कि, सीबीआई ने अब तक इस मामले पर न ही एफआईआर दर्ज की है और न ही इस मामले पर हाथरस पुलिस से कोई बात की है। सीबीआई की तरफ से होती देरी को देखते हुए यूपी के शासन की तरफ से ये बयान आया है कि, हम सीबीआई के रुख का इंतजार कर रहे हैं। तो वहीं, इस मामले पर 12 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। जिसमें कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।


आपको बता दें, हाथरस कांड में योगी सरकार की तरफ से जांच के लिये तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया था। जिसके बाद ही हाथरस के एसपी सहित पांच पुलिस वालों को निलंबित किया गया था। पीड़ित परिवार ने मामले के बढ़ने के बाद सीबीआई की जांच की मांग की थी। जिसके बाद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया था कि सीबीआई जांच से संबंधित सारी औपचारिकताएं उसी दिन पूरी कर दी गई थीं और बहुत जल्द सीबीआई की जांच शुरू कर दी जाएगी। लेकिन ऐसा होता हुआ नहीं दिख रहा है। जांच को लेकर इसलिये भी सवाल उठ रहे हैं कि, क्योंकि सीबीआई ने पांच दिन बाद भी जांच को लेकर कोई जवाब नहीं दिया। इसके साथ ही योगी सरकार ने एसआईटी को दस दिन का समय दे दिया है। हाथरस में दलित लड़की के गैंगरेप से लकर हत्या और जल्दबाजी में यूपी पुलिस के द्वारा किये गये उसके अंतिम संस्कार के बारे में हर कोई जानना चाहता है और गुड़िया को न्याय दिलाना चाहता है। इसलिये जब तक सीबीआई और एसआईटी से इस मामले पर सावल पूछे जाते रहेंगे।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version