मौसम विभाग ने फरवरी महीने में फिर बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक 3 और 4 फरवरी को बारिश के साथ शीतलहर ठंड बढ़ाएंगी। अधिकतम तापमान एक बार फिर 20 डिग्री से नीचे आ सकता है। आपको बता दे कि मौसम विभाग ने 3 फरवरी को येलो अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी की जानकारी के मुताबिक अपने पूर्वानुमान में बताया गया है कि 2 फरवरी तक ताजा पश्चिम विक्षोभ यानी डिस्टरबेंस पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचने की उम्मीद है। जिसके चलते 3 से 4 फरवरी के बीच दिल्ली हरियाणा पंजाब में बारिश होने की संभावना है। फरवरी के पहले सप्ताह में पूर्व और उत्तर पश्चिमी क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है। इसके अलावा आईएमडी की जानकारी के मुताबिक पंजाब राजस्थान उत्तर प्रदेश उत्तराखंड और झारखंड के इलाकों में भी कोहरा छाए रहने की आशंका जताई गई है।

यह भी पढ़े :- भारीतय रेलवे द्वारा 400 से अधिक ट्रेनों को रद्द किया, सफर से पहले जरूर देखें लिस्ट

दिल्ली में आज यानी सोमवार को कोहरा छाया रहेगा। हालांकि शीतलहर और तेज गति से चल सकती हैं। इस दौरान हवाओं की गति 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है। दिल्ली एनसीआर में आज भी ठंड का तापमान बताया गया है राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग का कहना है कि 3 फरवरी तक न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है उत्तर पश्चिम भारत में आज से शीतलहर की स्थिति कम होने की संभावना भी जताई गई है बारिश की गतिविधियों और शीतलहर के कारण 3 फरवरी से एक बार फिर ठंड बढ़ सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version