जहां एक तरफ पंजाब ने किसान कानून के खिलाफ मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। वहीं दूसरी तरफ पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए मांग की है कि, कोरोना की वैक्सीन सबंस पहले पंजाब को दी जाये। कोरोना वैक्सीन लेने की प्राथमिकता में पंजाब के मुख्यमंत्री ने जनसंख्या की जन्म दर और मृत्यु दर अधिक होने के कारण बताया है। इन्हीं कारणों को बताते हुए पंजाब ने मांग की है कि,सबसे पहले कोरोना की वैक्सीन उन्हें मिले। आपको बता दें, कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाकार कोरोना की वैक्सीन पर चर्चा करते हुए कहा था कि, देश में कुछ ही हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन आ जायेगी और लोगों को दी जायेगी। इसके लिये केन्द्र और राज्य सरकारें तैयारी कर रही हैं।


इसके साथ ही पीएम मोदी ने ये भी कहा था कि, सबसे पहले कोरोना की वैक्सीन स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन श्रमिकों और गंभीर परिस्थितियों से पीड़ित बुजुर्ग लोगों को दी जायेगी। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि, वैक्सीन के वितरण के लिए केंद्रीय और राज्य सरकार की टीमें मिलकर काम कर रही हैं। बहुत जल्द लोगों तक कोरोना की वैक्सीन पहुंचा दी जायेगी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा था कि, कोरोना वैक्सीन की कीमत राज्यों से बातचीत करने के बाद ही तय की जायेगी।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version