बिहार में चुनाव का शोर तेज है लेकिन केंद्र में BJP की साथी लोक जनशक्ति पार्टी यानी LJP ने बिहार चुनाव में अपनी राह अलग कर ली है। एनडीए से अलग होकर चुनावी मैदान में कूदे लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि वो पीएम मोदी के हनुमान हैं। चिराग पासवान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे मोदी की तस्वीर कहीं नहीं लगानी, वो मेरे दिल में बसते है। मैं उनका हनुमान हूं मेरा सीना चीर कर देख लें। मोदी के साथ था, हूं और रहूंगा। चिराग पासवान का यह बयान बीजेपी नेताओं के बयान के बाद आया है। दरअसल, बीजेपी के कई नेताओं ने कहा कि LJP नेता चिराग पासवान चुनाव प्रचार में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर भ्रम की राजनीति कर रहे हैं।

BJP नेताओं को चिराग का जवाब

इसका जवाब देते हुए चिराग पासवान ने कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ था, हूं और रहूंगा। तस्वीर को लेकर भी विवाद हुआ कि ये लोग कहीं पीएम की तस्वीर नहीं लगा सकते हैं। तो मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मुझे कहीं तस्वीर नहीं लगानी है। प्रधानमंत्री मेरे दिल में बसते हैं। मैं उनका हनुमान हूं। हनुमान की तरह चीर कर देख लें मेरा सीना, मेरे दिल में प्रधानमंत्री मोदी बसते हैं।

चिराग का नीतीश पर अटैक

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए चिराग ने कहा, तस्वीर लगाने की जरूरत सीएम नीतीश को है। क्योंकि अनुच्छेद 370, सीएए, एनआरसी जैसे मुद्दों पर उन्होंने हमारे प्रधानमंत्री का विरोध किया है। इसलिए उनको इसकी ज्यादा जरूरत हैं, वो ज्यादा तस्वीरें लगाएं। मैं यहां क्लियर कर दूं कि मैं बीजेपी के साथ था, हूं और रहूंगा। मेरा संकल्प है कि 10 तारीख को बिहार में डबल इंजन की सरकार बनें। बिहार में बीजेपी के नेतृत्व में बीजेपी-एलजेपी की सरकार बने ये मेरे संकल्प है। इससे पहले चिराग ने अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान की एक ऑडियो क्लिप साझा कर जुल्म न करने और जुल्म न सहने की बात ट्विटर पर कही है।

BJP का चिराग को चेतावनी

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, चिराग पासवान ने बिहार में अपना अलग रास्ता चुना है और वो हमसे अलग होकर चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर वह भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। यह झूठी बयानबाजी सफल नहीं होगी। जावड़ेकर ने स्पष्ट किया कि बिहार चुनाव में बीजेपी की कोई ‘बी, सी या डी टीम’ नहीं है। उन्होंने कहा, हमारी एक ही मजबूत टीम है और वह है..बीजेपी, जदयू, हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी)। चार दलों का हमारा गठबंधन राजग मजबूती से चुनाव लड़ रहा है। तीन चौथाई बहुमत से विजयी होगी और हम कांग्रेस, राजद और माले के अपवित्र गठबंधन को हराएंगे।

चुनाव प्रचार पर बीजेपी Vs एलजेपी

चिराग पासवान लगातार यह कह रहे हैं कि उन्हें बीजेपी से कोई परहेज नहीं है। लेकिन बीजेपी के नेता लगातार कह रहे हैं कि LJP बिहार में NDA में शामिल नहीं है। बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी एक निजी न्यूज चैनल से खास बातचीत में LJP को वोट कटवा पार्टी करार दिया था। सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में एनडीए में बीजेपी-जेडीयू-वीआईपी और हम पार्टी शामिल हैं।

Share.
Exit mobile version