पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि आज मनाई जा रही है। इस मौके पर बेटा चिराग पासवान ने बड़े ही पारंपरिक ढंग से कार्यक्रम का आयोजन किया।इस मौके पर कई बड़े चेहरे श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी इस मौके पर रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा भी पहुंचे। उपमुख्यमंत्री रेणु देवी भी शोक सभा में शामिल होने के लिए पहुंचीं। उनके अलावा अब्दुल बारी सिद्दीकी, श्याम रजक समेत आरजेडी के कई नेता पहुंचे थे यहां तक कि मतभेद के बाद भी चाचा पशुपति कुमार पारस भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे। उन्होंने भाई रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी उसके बाद चिराग पासवान के बगल में ही पूजा में बैठे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पत्र के जरिए रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी।उन्होंने पत्र में लिखा कि देश के महान सपूत, बिहार के गौरव और सामाजिक न्याय की बुलंद आवाज रहे स्वर्गीय राम विलास पासवान जी को मैं अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।यह मेरे लिए बहुत भावुक दिन है। मैं आज उन्हें न केवल अपने आत्मीय मित्र के रूप में याद कर रहा हूं, बल्कि भारतीय राजनीति में उनके जाने से जो शून्य उत्पन्न हुआ है, उसे भी अनुभव कर रहा हूं।’

हालांकि चौकाने वाली बात ये है कि निमंत्रण भेजने के बाद भी बिहार के सीएम नीतीश कुमार कार्यक्रम में शिरकत करने नहीं पहुंचे। वही एक निजी चैनल से चिराग पासवान ने खास बातचीत की और भावुक भी दिखे। उन्होंने बातचीत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी को धन्यवाद किया। साथ ही उन्होंने इस बात का दुख जताया कि सीएम नीतीश कुमार तक उनका आमंत्रण पत्र नहीं पहुंच पाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से अभी तक कोई फोन या शोक संदेश नहीं आया है।

इस दौरान सांसद चिराग पासवान ने यह भी कहा कि अगर पिताजी होते तो जैसा चाहते हैं वैसा ही आज आयोजन करने की कोशिश की है पूरा परिवार एक साथ रहे इसकी कोशिश उन्होंने की थी आज उसी तरह पूरा परिवार शामिल हुआ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version