यूपी के मुख्यमंत्री अपने बयानों और तुरंत फैसलों के लिये पूरे देशभर में जाने जाते हैं। यही कराण है कि, भाजपा सीएम योगी को हर चुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर उतारती है। योगी को लेकर अकसर खबरें आती रहती हैं कि, उनकी जान को खरता है। इतना ही सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर एजेंसियां भी कई बार आतंकी हमले की जानकारी दे चुकी हैं। लगातार मिलती धमकियों को देखते हुए सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए पीएम मोदी की सुरक्षा जैसी सुरक्षा दे दी है। सरकार सीएम योगी की सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं चाहती है। यही कारण है कि, केन्द्र सरकार ने सीएम योगी की सुरक्षा को बढ़ाने का फैसला किया है।

यूपी कैबिनेट ने शुक्रवार को बाई सर्कुलेशन पास किया है। अब सीएम योगी के काफिले में चलने वाली सुरक्षा गाड़ियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही अतिरिक्त वाहन की पोजीशन बदली जाएगी। ऐसी ही सुरक्षा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी मिली है। जिसके बाद सीएम योगी की सुरक्षा की ग्रीन बुक में दर्ज किया जाएगा।आपको बता दें, सीएम योगी को अकसर जान से मारने की धमकियां मिलती रहती है। यही कारण है कि, उनकी सुरक्षा को लेकर सरकार काफी सावधान रहती है। इसलिये अब सीएम योगी को स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप में पीएसी और एटीएस के कमांडो दिये गये हैं। जो सीएम योगी को पीएम मोदी जैसी सुरक्षा देंग।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version