मुंबई: कोरोना की दूसरू लहर ने देश को बेहाल कर दिया है. एक तरफ संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है तो दूसरी तरफ लोगों में जागरूकता अभी भी दिखाई नहीं हे रही है। महाराष्ट्र में भी कोरोना के आंकड़े डराने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे अधिक 47,827 नए मामले सामने आए हैं. जबकी 24 घंटे में 202 लोगों की जान चली गई है. वहीं मुंबई शहर में पिछले 24 घंटे में 8832 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं। अभी तक महाराष्ट्र में 29,04,076 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं।

महाराष्ट्र में सख्ती के संकेत:
कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच अब सरकार भी सख्त हो गई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में सख्ती बरतने के संकेत दिए हैं। सीएम ने राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, ”कोरोना की परिस्थिति अगर ऐसी ही रही तो लॉकडाउन की बात को नकारा नहीं जा सकता है. आज पूर्ण लॉकडाउन के संकेत दे रहा हूं. लॉकडाउन लगा नहीं रहा हूं. 2 दिनों में चर्चा कर निर्णय लूंगा.”

कोरोना का महाराष्ट्र में ब्रेक पूरी तरह से फेल हो चुका है. राज्य में पिछले कुछ सप्ताह से कोरोना के नए मामलों में रिकॉड तोड़ बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अकेले गुरुवार की बात करें तो राज्य में कोरोना के 43 हज़ार 183 नए मरीज सामने आए। वहीं पिछले 28 मार्च को कोरोना के 40,414 मामलें सामने आए थे।

Share.
Exit mobile version