पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है। भारत में भी कोरोना महामारी विकराल रूप लेे चुकी है। भारतीय राजनेता भी इसकी चपेट में आने से नहीं बच पाए हैं। रविवार को बीजेपी के चाणक्य यानी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वह फिलहाल गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं। रविवार को ही उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और तमिलनाडु के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित का टेस्ट भी कोरोना पॉजिटिव आया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले से ही अस्पताल में भर्ती हैं। सोमवार को फिर शिवराज सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव अाई है। यूपी कैबिनेट मंत्री कमल रानी की कोरोना महामारी की वजह से मौत हो चुकी है।

कोरोना से जंग हारी कमल रानी

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की वजह से कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का रविवार को निधन हो गया। वह योगी आदित्यनाथ सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री थीं। कमल रानी कोरोना से संक्रमित थीं और लखनऊ के पीजीआई में उनका इलाज चल रहा था। कमल रानी पिछले महीने 18 जुलाई को कोरोना से संक्रमित हुई थीं। लखनऊ पीजीआई में इलाज के दौरान रविवार की सुबह करीब 9 बजे कमल रानी ने अंतिम सांस ली।

कोरोना की चपेट में बीजेपी के ‘चाणक्य

रविवार को ही गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अमित शाह का मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसकी जानकारी खुद अमित शाह ने ट्विटर के जरिए दी। अमित शाह ने लिखा, कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।

यूपी बीजेपी चीफ कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी कोरोना कि चपेट में हैं। उनकी रविवार को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्होंने ये जानकारी ट्वीट कर दी। स्वतंत्र देव सिंह ने कोरोना के शुरुआती लक्षण के बाद शनिवार को जांच करवाई थी। ट्वीटर पर जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा कि डॉक्टर की सलाह पर मैं अपने आवास पर होम क्वारंटीन हूं। इसके अलावा उन्होंने सभी से अपील की पूरी सावधानी बरतें और सरकार की गाइडलाइन्स का पालन करें।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर उनके जल्द ठीक होने की कामना की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, कोरोना महामारी की विभीषिका के बीच जनसेवा में संलग्न बीजेपी के अध्यक्ष श्रीस्वतंत्र देव सिंह जी के संक्रमित होने की सूचना प्राप्त हुई। कुशल चिकित्सकों की देख-रेख और आपके मजबूत आत्मबल से कोरोना शीघ्र ही परास्त होगा। प्रभु श्री राम से आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना है।

येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की जांच रिपोर्ट भी रविवार को पॉजिटिव पाई गई। हालांकि उनकी तबीयत ठीक है। लेकिन डॉक्टर की सलाह पर उन्हें फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कर्नाटक सीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया है कि उनकी तबीयत ठीक है, लेकिन डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं साथ ही उन्होंने अपने संपर्क में आए सभी लोगों से सेल्फ क्वारनटीन में रहते हुए जांच कराने की अपील की।

शिवराज कई दिनों से अस्पताल में भर्ती

पिछले 9 दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करवा रहे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कोरोना की रविवार को कराई गई जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसलिए उन्हें कुछ दिन और अस्पताल में बिताने होंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल स्थित चिरायु मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में 25 जुलाई से भर्ती हैं। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी दी कि, मुख्यमंत्री चौहान की कोविड-19 जांच रिपोर्ट सोमवार को फिर से पॉजिटिव आई है।

Share.
Exit mobile version