पिछले तीन दिनों में केरल के तिरुवनंतपुरम में पूजापुरा सेंट्रल जेल में कम से कम 262 कैदियों कोरोना ​​​​पॉजिटिव पाए गए है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले तीन दिनों में 936 कैदियों पर एंटीजन टेस्ट किए जाने के बाद 262 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इन दिनों केरल में कोरोना की रफ्तार में काफ़ी इजाफ़ा देखा जा रहा है। केरल के तिरुवनंतपुरम में पूजापुरा सेंट्रल जेल में 262 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले तीन दिनों में 936 कैदियों पर एंटीजन टेस्ट किए गए, जिनमें से 262 सेंपल पॉजिटिव पाए गए है। रिपोर्ट आने के बाद से जेल में हड़कंप मच गया है। इसके साथ कन्नूर की केंद्रीय जेल में लगभग 10 कैदि कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन कैदियों को अलग सेल ब्लॉक में आइसोलेशन में रखा गया है। ध्यान देने वाली बात है कि अधिकारी जेल में अभी और अन्य कैदियों का भी कोरोना टेस्ट कर रहे है।

यह भी पढ़े : Corona Virus: चीन ने कोरोना की उत्पति के लिए अमेरिका को ठहराया जिम्मेदार, कहा झींगा मछली से फैला कोरोना

कितने मामले है कोरोना के केरल में ?
केरल में शुक्रवार को 41,668 नए कोरोनोवायरस के मामले सामने आये जिसके बाद केरल में अब कुल मामलों की संख्या 55,29,566 हो गयी है। ग़ौर करने वाली बात है कि शुक्रवार को जो नए 41,668 मामले सामने आये है ये 2020 के बाद सबसे अधिक मामले है। सिर्फ़ यही एक आंकड़े से इस बार तीसरी लहर का अंदाज़ा लगाया जा सकता है की इस बार कितनी तेज़ी से और कितना ख़तरनाक हो चला है ये कोरोना महामारी। इसके अलावा शुक्रवार को केरल में 106 लोगों की मौत देखी गयी जिसके बाद अब मरने वालों की संख्या 51,607 हो चुकी है।

कितने मामले है ओमीक्रॉन वेरिएंट के ?
केरल में शुक्रवार को ओमीक्रॉन वेरिएंट के 54 मामले सामने आये जिसके बाद अब ओमीक्रॉन वेरिएंट के मामले अब 761 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार हर 54 में से एक लोग कोरोना से संक्रमित है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version